LIVE: कर्नाटक में राज्यपाल के पाले में गेंद, बीजेपी और कांग्रेस+जेडीएस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा
Advertisement

LIVE: कर्नाटक में राज्यपाल के पाले में गेंद, बीजेपी और कांग्रेस+जेडीएस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों में से 222 सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले गए थे. एचडी कुमारस्वामी को कांग्रेस ने सीएम पद ऑफर किया है. सोनिया गांधी ने भी दी हरी झंडी. लेकिन बीएस येदियुरप्पा ने भी सबसे बड़ा दल होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

कर्नाटक में बीजेपी ने सबसे बड़ा दल होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश किया (फोटोः एएनआई)
LIVE Blog

बेंगलुरुः कर्नाटक विधानसभा चुनाव में यूं तो अंतिम परिणाम शाम तक आएंगे, लेकिन अब तक के रूझानों में साफ हो चुका है कि यहां बीजेपी ने जीत दर्ज कर ली है, वहीं जनता ने कांग्रेस को पूरी तरीके के नकार दिया है. शुरुआती रुझानों में जहां त्रिशंकु विधानसभा के आसार बन रहे थे, लेकिन अब बीजेपी बहुमत के आंकड़े तक पहुंचती दिख रही है. दोपहर तक जो बीजेपी बहुमत के आंकड़े के पार जा रही थी वह दोपहर बाद तक बहुमत से पीछे हो गई. बीजेपी के पिछड़ने का फायदा उठाने के लिए कांग्रेस ने नया दांव खेला और जेडीएस को सीएम पद ऑफर कर दिया. शाम 6 बजे आए नतीजों के मुताबिक आने तक कांग्रेस 78, बीजेपी 104 और जेडीएस 38 सीटों पर है. बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मिलकर सबसे बड़ा दल होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश किया है. वहीं कांग्रस और जेडीएस गठबंधन ने सबसे ज्यादा सीटें होने का दावा करते हुए सरकार बनाने की पेशकश की है. 

 

15 May 2018
18:25 PM

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि बीजेपी षड़यंत्रकारी तरीके से सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है. गोवा में कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें होने बावजूद भी सरकार बनाने का न्योता नहीं दिया था. मार्च 2017 में कांग्रेस के 60 में 28 विधायक थे लेकिन भी गवर्नर ने बीजेपी बाद में गठबंधन करने पर सरकार बनाने का न्योता दिया था. मेघालय में बीजेपी के 2 विधायक थे कांग्रेस के 28  विधायक थे फिर भी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया. 

18:15 PM

कांग्रेस कर्नाटक के अपने विधायकों को राज्य से बाहर भेजने की तैयारी में है. कांग्रेस में बगावत के आसार को देखते हुए पार्टी यह कदम उठाने जा रही है.

17:56 PM

ऐसा माना जा रहा है राज्यपाल सरकार बनाने के लिए पहले येदियुरप्पा को बुलाएंगे. सूत्रों के मुताबिक 17 या 18 मई को येदियुरप्पा सीएम पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण में बीजेपी के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

17:31 PM

बीएस येदियुरप्पा के राज्यपाल से मिलने के बाद कुमारस्वामी और सिद्धारमैया ने भी राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस दौरान उनके साथ गुलाम नबीं आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे भी थे.

fallback

17:30 PM

कांग्रेस के लिंगायत विधायकों ने एचडी कुमारस्वामी को सीएम बनाने का समर्थन नहीं किया है. इन विधायकों ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है. बता दें कि बीएस येदियुरप्पा भी लिंगायत समुदाय से आते है.

17:18 PM

राज्यपाल से मिलने के बाद येदियुरप्पा ने कहा है कि हमने सबसे बड़ा दल होने के नाते राज्यपाल महोदय से सरकार बनाने दावा पेश किया है. उन्होंने कहा कि हमने महामहिम से बहुमत साबित करने का समय मांगा. 

17:11 PM

राज्यपाल से मिलकर येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. उधर राजभवन के एक अलग दरवाजे पर खड़े कुमारस्वामी राज्यपाल से मिलने का इंतजार कर रहे है. 

17:04 PM

येदियुरप्पा राजभवन पहुंच चुके हैं. राज्यपाल वजूभाई वाला से मिलकर करेंगे सरकार बनाने का दावा पेश. येदियुरप्पा ने कहा है कि हम 100% सरकार बनाने जा रहे है.

16:39 PM

बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि राज्यपाल वजूभाई वाला ने उन्हें शाम पांच बजे मिलने के लिए बुलाया है. उन्होंने कहा है कि सबसे बड़ा दल होने के नाते हम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

16:32 PM

बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बात की है. येदियुरप्पा राज्यपाल से मिलने के लिए जा सकते है. ऐसा माना जा रहा है कि सबसे बड़ा दल होने के नाते राज्यपाल बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दे सकते है. नियम कहता है कि सबसे पहले सबसे बड़ी पार्टी को राज्यपाल सरकार बनाने के लिए बुलाते है. क्योंकि जेडीएस और कांग्रेस का गठबंधन नतीजों के बाद हुआ है तो इसलिए पहला मौका बीजेपी को मिल सकता है.  

fallback

16:13 PM

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला से शाम 05.30 बजे मिलने का समय मांगा है. इस पत्र में कुमारस्वामी ने दावा किया है कि उन्होंने कांग्रेस का ऑफर स्वीकार कर लिया है और उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया जाए.

fallback

16:01 PM

बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस मुक्त कर्नाटक के लिए वोट किया है. राज्य की जनता ने कांग्रेस के कुशासन को नकार दिया है. सीएम सिद्धारमैया को चामुंडेश्वरी सीट से जनता ने नकार दिया है. जनादेश का अपमान जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि मैं अमित शाह से लगातार संपर्क में हूं. '

fallback

 

15:48 PM

कर्नाटक के बदलते सियासी समीकरणों के चलते एचडी देवेगौड़ा के घर के बाहर समर्थकों की भीड़ लग गई है. कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान किया है.

fallback

15:42 PM

कर्नाटक में जेडीएस के समर्थन का ऐलान करने वाली कांग्रेस के नेताओं से राज्यपाल वजूभाई वाला ने मिलने से इंकार कर दिया है. खबरों के मुताबिक राज्यपाल ने कांग्रेस नेताओं से पूरे नतीजे सामने आने तक इंतजार करने को कहा है. वहीं जेडीएस नेता दानिश अली ने कहा कि हम कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाएंगे.बीजेपी को रोकने के लिए कुछ भी करेंगे. कांग्रेस का दिया ऑफर हमने स्वीकर कर लिया है. शाम 5.30 बजे हम दोनों दलों के नेता राज्यपाल से मिलेंगे.

fallback

 

15:37 PM

कर्नाटक में जेडीएस के समर्थन का ऐलान करने वाली कांग्रेस के नेताओं से राज्यपाल वजूभाई वाला ने मिलने से इंकार कर दिया है. खबरों के मुताबिक राज्यपाल ने कांग्रेस नेताओं से पूरे नतीजे सामने आने तक इंतजार करने को कहा है. 

15:32 PM

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत एचडी देवेगौड़ा से मिलने के लिए उनके घर जा रहे है. वहीं जेडीएस नेता दानिश अली ने कहा है कि हमने कांग्रेस का ऑफर स्वीकार कर लिया है. दानिश अली ने कहा है कि कुमारस्वामी सीएम बनेंगे. 

15:25 PM

कर्नाटक में लगातार बदलते सियासी समीकरण के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए उनके निवास पहुंचे. जावड़ेकर के साथ धर्मेंद्र प्रधान और जेपी नड्डा बेंगलुरु जाएंगे. येदियुरप्पा को पहले दिल्ली आना था लेकिन अब ये तीनों नेता बेंगलुरु जाएंगे.

15:08 PM

बीजेपी के सीएम प्रत्याशी बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'बहुत जल्द हम फाइनल आकंड़े जान जाएंगे. इसके बाद ही मैं भविष्य के किसी निर्णय पर कुछ बोलूंगा. कांग्रेस-जेडीएस के बारे में कुछ नहीं कहूंगा.'

15:03 PM

बीजेपी 104 सीटों पर आगे है लेकिन बहुमत के 112 के आंकड़े से अभी दूर है. कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 सीटों पर आगे है. दो सीटों पर निर्दलीय विधायक आगे है. कांग्रेस जेडीएस के साथ गठबंधन करने पर राजी हो गई है और कुमार स्वामी को सीएम प्रत्याशी बनाने पर सहमत है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इस बारे में सोनिया गांधी से बात की है. आजाद ने सोनिया गांधी से एचडी देवेगौड़ा से बात करने को कहा है. गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'हमने देवेगौड़ा जी और कुमारस्वामी से फोन पर बात की है, उन्हें हमारा यह ऑफर मंजूर है. हम आशा करते कि हम एक साथ होंगे.'

14:52 PM

सीएम सिद्धारमैया शाम 4 बजे राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंपेंगे. कांग्रेस इसके साथ ही जेडीएस को समर्थन का पत्र भी राज्यपाल को सौंपेगी. सिद्धारमैया ने बेंगलुरु में मीडिया को बताया, 'हम राज्य की जनता का फैसला स्वीकार करते हैं और जेडीएस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का ऐलान करते है.'

14:30 PM

बताया जा रहा है कि सिद्धारमैया ने राणे बुन्नुरु (Ranebennuru) सीट से निर्दलीय विधायक शंकर और मुलबागिलु सीट से निर्दलीय विधायक नागेश से भी संपर्क साधा है. सूत्रों का कहना है कि इन दोनों निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को समर्थन देने की बात कर दी है.

14:27 PM

कर्नाटक चुनाव नतीजों में बीजेपी के बहुमत के आंकड़े से दूर होते ही कांग्रेस ने जेडीएस के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का दावा किया है. सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आजाद से कहा है कि जेडीएस से बात कीजिए, समर्थन दीजिए. इस खबर के बाद दोपहर 3 बजे होने वाली बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में देरी हो सकती है.

13:31 PM

कर्नाटक में चुनाव नतीजे जैसे-जैसे आ रहे है राज्य में बड़ा उलटफेर होता नजर आ रहा है. बीजेपी 106 सीटों पर आगे है लेकिन बहुमत के 112 के आंकड़े से अभी दूर है. कांग्रेस 73 और जेडीएस 41 सीटों पर आगे है. खबर है कि कांग्रेस जेडीएस के साथ गठबंधन करने पर राजी हो गई है और कुमार स्वामी को सीएम प्रत्याशी बनाने पर सहमत है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इस बारे में सोनिया गांधी से बात की है. आजाद ने सोनिया गांधी से एचडी देवेगौड़ा से बात करने को कहा है.

fallback

13:11 PM

सीएम सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट से 30 हजार वोटों से चुनाव हार गए है. सिद्धारमैया को जेडीएस के जीटी देवेगौड़ा ने हराया.

fallback

12:56 PM

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की जीत पर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, 'राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी लगातार तीसरी हार है. उन्होंने (राहुल गांधी) खुद को पीएम प्रत्याशी बताया है, अब अगर सभी विपक्षी पार्टियां एक होना चाहती हैं तो हमारे लिए भी यह ठीक है कि देश की जितनी गंदगी है वो एक साथ हटे '

fallbackfallback

12:43 PM

बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा है, 'संघ परिवार के काडर ने कर्नाटक चुनाव में पार्टी की बड़े स्तर पर मदद की है, कर्नाटक के कई इलाकों खासकर तटीय कर्नाटक में संघ परिवार हमारे लिए खासा मददगार साबित हुआ.'

fallback
राम माधव ने कर्नाटक चुनाव में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की भूमिका को अहम बताया (फोटोः ANI)

12:32 PM

निर्मला सीतारमण ने कहा है कि कर्नाटक की जनता ने विकास को चुना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को झूठी बयानबाजी का फल मिला है. कांग्रेस के फेक कैंपेन को जनता ने नकार दिया है.

12:21 PM

बीजेपी 110, कांग्रेस 72 और जेडीएस 38 सीटों पर आगे. बीजेपी बहुमत के आंकड़े से मात्र दो सीटें दूर. 2 सीटों पर अन्य आगे. 

12:07 PM

बादामी सीट से सिद्धारमैया 5 हजार वोट से आगे चल रहे है. रामनगर सीट से जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी 19000 वोटों से जीते. मोलाकालमुरु सीट से बीजेपी के श्रीरामलु जीते.

11:56 AM

कर्नाटक में बीजेपी की जीत पर पार्टी मुख्यालय में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई. fallback

 

11:40 AM

दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय के बाहर पार्टी कार्यकर्ता पटाखों के साथ पहुंचना शुरू चुके है. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'कर्नाटक की जनता गुड गवर्नेंस चाहती है, इसीलिए उन्होंने बीजेपी को चुना है. यह पार्टी के लिए बड़ी जीत है. कांग्रेस एक के बाद एक राज्य हारती जा रही है, वहीं हम एक के बाद एक राज्य जीत रहे हैं.'fallback

11:29 AM

बीएस येदियुरप्पा दोपहर 3 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी और अमित शाह से मिलेंगे येदियुरप्पा. 

11:26 AM

ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर कांग्रेस जेडीएस के साथ मिलकर चुनाव लड़ती तो नतीजे कुछ अलग होते. 

11:18 AM

शाम 6 बजे बीजेपी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी. अमित शाह 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

11:07 AM

थोड़ी देर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी मुख्यालय पहुंचेगे. दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. पीएम मोदी आज शाम बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे. 

10:57 AM

बीजेपी 121 सीटों के साथ बहुमत से काफी आगे, कांग्रेस 59 और जेडीएस+ 41 सीटों पर आगे

10:48 AM

बीजेपी 121 सीटों के साथ बहुमत से काफी आगे. कांग्रेस 59, जेडीएस+ 41 और 2 सीटों पर अन्य आगे चल रहे है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

10:33 AM

कर्नाटक में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ 118 सीटों पर पहुंच गई है. कांग्रेस 58 और जेडीएस + 44 सीटों पर आगे है.

10:27 AM

कर्नाटक की 111 सीटों पर बीजेपी आगे, बेंगुलुरु में बीजेपी मुख्यालय के बाहर जश्न, बहुमत से पार्टी सिर्फ 1 सीट दूर. जेडीएस+ 48 सीटों पर आगे.

10:22 AM

सीएम सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट से 12 हजार वोटों से पीछे चल रही है. वहीं बादामी सीट से सिद्धारमैया 160 वोटों से आगे चल रहे है. 

10:06 AM

222 सीटों के रुझानों में बीजेपी 111 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी बहुमत के आंकड़े से मात्र 1 सीट दूर है. वहीं कांग्रेस 61 और जेडीएस 48 सीटों पर आगे चल रही है. एक सीट अन्य के खाते में गई है.

09:59 AM

कांग्रेस 62, बीजेपी 110 और जेडीएस 48 सीटों पर आगे चल रही है. दो सीटों पर अन्य आगे है. बेंगलुरु में बीजेपी मुख्यालय के बाहर जश्न का माहौल. 

09:25 AM

211 सीटों के रुझानों में बीजेपी ने 102 सीटों पर बढ़त बना ली है. कांग्रेस काफी पीछे चल रही है. कांग्रेस 71 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं जेडीएस ने 37 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. 

09:19 AM

222 में से 211 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 83 और बीजेपी 93 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 34 पर आगे है. एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे है

09:11 AM

वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि जेडीएस से गठबंधन का विकल्प खुला है. गहलोत ने कहा है कि राज्य के हित में लेंगे फैसला. अशोक गहलोत ने कहा कि दलित सीएम पर किसी भी फैसले को तैयार है.

fallback

09:03 AM

कांग्रेस 91, बीजेपी 93 और जेडीएस 26 सीटों पर आगे. चामुंडेश्वरी सीट से सीएम सिद्धारमैया 8 हजार वोटों से पीछे चल रहे है. बादामी सीट से भी सिद्धारमैया पीछे चल रहे है. वरुणा सीट से सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र आगे चल रहे है.

08:58 AM

222 में से 210 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 91 और बीजेपी 93 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 26 पर आगे है. एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे है. चामुंडेश्वरी सीट से सीएम सिद्धारमैया पीछे चल रहे है. जेडीएस प्रत्याशी आगे. वरुणा सीट से सिद्धारमैया के बेटे आगे चल रहे है. शिमोगा से बीजेपी के ईश्वरप्पा आगे चल रहे है. शिकारीपुरा से बीजेपी के येदियुरप्पा आगे चल रहे है.

08:52 AM

पहले एक घंटे के रुझानों में बीजेपी कांग्रेस में कांटे की टक्कर, 210 सीटों के रुझानों में 93 सीटों के साथ बीजेपी नंबर वन, कांग्रेस 91 और JDS 26 सीटों पर आगे चल रही है.

08:47 AM

222 में से 208 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 88 और बीजेपी 93 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 26 पर आगे है. एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे है. एचडी कुमारस्वामी रामनगरम और चन्नपटना दोनों ही सीटों पर आगे चल रहे है. शिकारी पुरा से बीजेपी के येदियुरप्पा आगे चल रहे है. 

08:44 AM

222 में से 187 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 72 और बीजेपी 88 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 26 पर आगे है. एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे है. शिकारी पुरा से बीजेपी के येदियुरप्पा आगे चल रहे है. बादामी सीट से सिद्धारमैया आगे हो गए है. चामुंडेश्वरी सीट से सिद्धारमैया पीछे चल रहे है. रामनगरम और चन्नपटना सीट से एचडी कुमारस्वामी आगे चल रहे है.

08:41 AM

169 सीटों के रुझानों में बीजेपी 74 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 68 सीटों पर आगे और जेडीएस 26 सीटों पर आगे चल रही है. एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे है. जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी चन्नपटना सीट पर आगे चल रहे है. 

08:37 AM

222 में से 165 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 68 और बीजेपी 70 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 26 पर आगे है. एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे है. सिद्धारमैया बादामी सीट पर आगे चल रहे है वहीं चामुंडेश्वरी सीट पर पीछे चल रहे है. 

08:32 AM

158 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 68, बीजेपी 64 और जेडीएस 26 सीटों पर आगे चल रही है. शिकारी पुरा से बीजेपी के येदियुरप्पा आगे चल रहे है. बादामी सीट से सिद्धारमैया आगे हो गए है. 

08:29 AM

144 सीटों के रुझानों में बीजेपी 58 तो कांग्रेस 60 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 25 सीटों पर आगे चल रही है. एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे है.

08:27 AM

119 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 50 और बीजेपी 53 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 15 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

08:23 AM

222 में से 113 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 48 और बीजेपी 50 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 14 पर आगे है. एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे है. सिद्धारमैया बदामी और चामुंडेश्वरी दोनों ही सीटों पर पीछे चल रहे है.

08:19 AM

222 में से 90 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 43 और बीजेपी 36 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 10 पर आगे है. एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे है.

08:15 AM

कर्नाटक विधानसभा की 77 सीटों के रुझान आ चुके है. कांगेस 35, बीजेपी 31 और जेडीएस 10 सीटों पर आगे चल रही है. एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे है. 

08:09 AM

बीजेपी 24 सीटों पर आगे चल रही है, कांग्रेस 31 और जेडीएस 8 सीटों पर आगे है. बदामी सीट से सिद्धारमैया पीछे चल रहे है. रामनगरम से कुमारस्वामी आगे चल रहे है. शिकारीपुरा से येदियुरप्पा आगे चल रहे है.

08:06 AM

कांग्रेस 25 और बीजेपी 6 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 4 सीटों पर आगे है

08:03 AM

कांग्रेस17 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी 6 और जेडीएस 4 सीटों पर आगे है.

08:02 AM

पहले रुझान में कांग्रेस 11 और बीजेपी 5 सीटों और जेडीएस 1 सीट पर आगे है.

07:55 AM

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने जेडीएस से गठबंधन की सरकार के सवाल पर कहा, 'पार्टी के वरिष्ठ नेता इस पर फैसला करेंगे, लेकिन हमें यकीन है कि हम अपने दम पर ही पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे. ' बता दें कि यतींद्र स्वयं वरुणा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. fallback

07:43 AM

बीजेपी नेता जफर इस्लाम ने कहा है कि कर्नाटक चुनाव नतीजों में कांग्रेस सिर्फ 60 सीटों पर सिमट जाएगी.

fallback

07:31 AM

बदामी सीट से सिद्धारमैया के खिलाफ बीजेपी की तरफ चुनाव लड़ने वाले बी श्रीमालु ने मतगणना से पहले पूजा-अर्चना की.

fallback

07:24 AM

कर्नाटक चुनाव नतीजों पर मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा कि पोस्टल बैलेट पर सबसे पहले मतगणना होगा. हर पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम मतगणना के लिए 16600 से ज्यादा लोगों को लगाया गया है. कुछ पोलिंग बूथ पर वीवीपैट पर्चियों से वोटों का मिलान किया जाएगा. fallback

06:50 AM

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का फैसला कांग्रेस के विधायक करेंगेः रणदीप सुरजेवाला

fallback

06:43 AM

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने सिर्फ झूठ बोला हैः गुलाम नबी आजाद

06:40 AM

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'सिद्धारमैया हमारे कप्तान है. पीएम मोदी की भाषा उनके पद की गरिमा की विपरीत है.'

06:36 AM

नतीजों से पहले अमित शाह को कैसे पता कि बीजेपी 130 सीटें जीतेगी? गड़बड़ करने वाला ही बता सकता है कितनी सीटें आएंगीः गुलाम नबी आजाद

fallback

06:35 AM

गुलाम नबी आजाद, 'अमित शाह कैसे कह सकते है कितनी सीटें आएंगी?'

06:30 AM

कर्नाटक चुनाव नतीजों से पहले बोले शाहनवाज़ हुसैन, बीजेपी पूर्ण बहुमत से जीतेगी. जबकि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कर्नाटक की जनता सिद्धारमैया को एक बार फिर मौका देगी.

Trending news