अब कुमारस्वामी बोले, 'भगवान अयप्पा के आशीर्वाद से मिली CM की कुर्सी'

यह पहला मौका नहीं है कि जब कुमारस्वामी ने अपनी सीएम कुर्सी को लेकर बयान दिया हो.

अब कुमारस्वामी बोले, 'भगवान अयप्पा के आशीर्वाद से मिली CM की कुर्सी'
सत्ता संभालने के बाद उन्होंने अपने सीएम पद को कुमारस्वामी ने तरह-तरह के बयान दिए हैं...

कोच्चि: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि वह भगवान अयप्पा के भक्त हैं और भगवान के आशीर्वाद से ही वह कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने. उन्होंने जेडीएस की राज्य समिति की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘भगवान अयप्पा स्वामी के आशीर्वाद से ही मैं कर्नाटक का मुख्यमंत्री बना.’’

सबरीमाला के अपने पुराने दौरे को याद करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उनका मानना है कि 2006 में भी वह भगवान अयप्पा के आशीर्वाद से ही मुख्यमंत्री बने. कार्यक्रम में जेडीएस के राष्ट्रीय महासचिव दानिश अली और केरल में पार्टी के नेताओं ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया. 

यह पहला मौका नहीं है कि जब कुमारस्वामी ने अपनी सीएम कुर्सी को लेकर बयान दिया हो. सत्ता संभालने के बाद उन्होंने अपने सीएम पद को लेकर क्या-क्या कहा है उस पर एक नजर:  

कांग्रेस की बदौलत सीएम बना हूं : कुमारस्वामी
23 मई को कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी थी. कुमारस्वामी प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के लिए दिल्ली गए. दिल्ली में वह मंत्रिमंडल को लेकर कांग्रेस आलाकमान से भी मुलाकात की. दिल्ली रवाना होने से पहले कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार एक स्वतंत्र सरकार नहीं है. पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह यहां (मुख्यमंत्री पद पर) जनादेश के कारण नहीं हैं. उन्होंने कहा था, 'मैंने राज्य की जनता से स्पष्ट जनादेश की अपील की थी, लेकिन अब मैं यहां कांग्रेस की वजह से हूं और इसके लिए मैं कांग्रेस का ऋणी हूं, मैं यहां कर्नाटक की 6 करोड़ की जनता के जनादेश की वजह से नहीं हूं."

'2019 तक मेरी कुर्सी कोई छू नहीं सकता'
जून माह में कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के भविष्य को लेकर सवाल पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि कम से कम 2019 के लोकसभा चुनाव तक तो उन्हें कोई छू नहीं सकता. उन्होंने कहा था, "यह गठबंधन सरकार स्थिरता से चलेगी. मैं जानता हूं कि एक साल तक मुझे कोई छू नहीं सकता. मैं कम से कम एक साल, लोकसभा चुनाव होने तक यहां रहूंगा. तब तक मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता."