कर्नाटक के सियासी ड्रामे के बीच येदियुरप्पा ने कहा, मैं अमित शाह के संपर्क में हूं
Advertisement

कर्नाटक के सियासी ड्रामे के बीच येदियुरप्पा ने कहा, मैं अमित शाह के संपर्क में हूं

येदियुरप्पा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है.

कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में पीछे के दरवाजे से एंट्री करने की कोशिश कर रही है

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में मिली बढ़ते के बाद बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा पहली बार मीडिया के सामने आए. येदियुरप्पा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है. राज्य के लोगों ने बदलाव के लिए बीजेपी के पक्ष में वोट दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पीछे के दरवाजे से सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, जिसे कर्नाटक की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानदेश का अपमान कर रही है. जो पार्टी चुनावों से पहले जेडीएस को खरीखोटी सुनाती थी, वहीं कांग्रेस आज जीडीएस की पिछलग्गू बन रही है. बीजेपी द्वारा सरकार बनाने के दावे के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए राज्यपाल को उन्हें सरकार बनाने का मौका देना चाहिए. उन्होेंने कहा कि पार्टी के कदम के लिए वे वरिष्ठ नेताओं से संपर्क बनाए हुए हैं. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. 

कर्नाटक: बीजेपी बनी नंबर-1, लेकिन पिक्‍चर अभी बाकी है, बड़े उलटफेर का अंदेशा

येदियुरप्पा ने कहा कि वे पार्टी हाईकमान के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. जैसे ही दिल्ली से उन्हें निर्देश मिलेंगे, वह उन्हीं का पालन करेंगे. 

बता दें कि आज 15 मई को विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. लेकिन जैसे-जैसे नतीजे आने लगे बीजेपी ने कांग्रेस को पछाड़कर 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले चुनाव की तुलना में बेहतर नहीं रहा. उधर, खुद को सत्ता से दूर होता देख कांग्रेस ने फौरन ही जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया. सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस जेडीएस को बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार है.

कर्नाटक से मिल रहे समाचारों के मुताबिक, जेडीएस को औपचारिक रूप से समर्थन देने की चिट्ठी देने के लिए कांग्रेस के नेता राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे. हालांकि राज्यपाल के कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल से फिलहाल मिलने से मना कर दिया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

ये भी देखे

Trending news