कर्नाटक में कलह के बीच पीएम मोदी ने की देवेगौड़ा से बात, ये थी वजह
Advertisement

कर्नाटक में कलह के बीच पीएम मोदी ने की देवेगौड़ा से बात, ये थी वजह

कर्नाटक में सत्ता का पेंच फंसा हुआ है. भाजपा बहुमत से 8 सीटें पीछे है. कांग्रेस और जेडीएस ने अपने सभी विधायकों को टूट से बचाने के लिए बेंगलुरु से हैदराबाद भेज दिया है.

कर्नाटक में कलह के बीच पीएम मोदी ने की देवेगौड़ा से बात, ये थी वजह

नई दिल्ली : कर्नाटक में सत्ता किसके पास जाएगी, इस पर पेंच फंसा हुआ है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अब येदियुरप्पा को बहुमत सबित करना है. लेकिन ये इतना आसान नहीं है. भाजपा बहुमत से 8 सीटें पीछे है. कांग्रेस और जेडीएस ने अपने सभी विधायकों को टूट से बचाने के लिए बेंगलुरु से हैदराबाद भेज दिया है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में शुक्रवार को अपना फैसला सुना सकता है.

इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा से बात की. प्रधानमंत्री ने ट्वीटर पर खुद इसकी जानकारी दी. दरअसल पीएम मोदी ने एचडी देवेगौड़ा को उनके जन्मदिन की बधाई देने के लिए फोन किया. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा.. मैंने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा जी से बात की. उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. मैं इस मौके पर उनके अच्छे स्वास्थ और लंबी आयु की कामना करता हूं.

VIDEO : बस में भरकर बेंगलुरु से हैदराबाद लाए गए कांग्रेस-जेडीएस MLA, दावा-4 विधायक साथ नहीं

हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ जन्मदिन के बहाने एचडी देवेगौड़ा से बात करने की बात कही है, लेकिन उनके इस बयान से राजनीति के गलियारों में कयासबाजी शुरू हो गई है. कर्नाटक में इस समय सत्ता के लिए जोड़ तोड़ हो रहा है. वहां भाजपा भले सबसे बड़ी पार्टी हो, लेकिन बहुमत के लायक विधायक उसके पास नहीं हैं. ऐसे में कांग्रेस और जेडीएस ने साथ आकर नया गठबंधन बनाया है. जो अपने पास बहुमत होने का दावा कर रही है.

पीएम मोदी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एचडी देवेगौड़ा की लंबी उम्र की कामना करते हुए जन्मदिन की बधाई दी.

Trending news