कर्नाटक दौरे पर PM मोदी ने पूछा, आपको कमीशन वाली सरकार चाहिए या मिशन वाली?
Advertisement

कर्नाटक दौरे पर PM मोदी ने पूछा, आपको कमीशन वाली सरकार चाहिए या मिशन वाली?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से दो दिन के कर्नाटक दौरे पर हैं. यहां उन्होंने कई विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा उद्घाटन किया. 

कर्नाटक दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ने मैसूर में एक जनसभा को भी संबोधित किया

मैसूर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से दो दिन के कर्नाटक दौरे पर हैं. यहां उन्होंने कई विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा उद्घाटन किया. अपने दौरे की शुरूआत उन्होंने श्रवणबेलगोला में भगवान बाहुबली के मस्तकाभिषेक उत्सव में शामिल होकर की. 

  1. पीएम मोदी दो दिन के कर्नाटक दौरे पर
  2. PM ने किए भगवान बाहुबली के दर्शन
  3. हमसफर एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी
  4.  

कई परियोजनाओं का उद्घाटन
इसके बाद प्रधानमंत्री ने 140 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत बेंगलुरू-मैसूर रेल मार्ग का उद्घाटन किया और मैसूर से राजस्थान के उदयपुर तक चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इन कार्यक्रमों के बाद शहर के महाराजा मैदान में पार्टी की एक रैली को संबोधित किया.

रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद जनता से पूछा, 'आपको क्या चाहिए, कमीशन वाली सरकार या फिर मिशन वाली सरकार, एक ऐसी सरकार जो काम के बदले 10 फीसदी कमीशन की बात करती है या फिर वह सरकार जिसका मिशन सिर्फ देश की तरक्की हो?'

PM नरेंद्र मोदी ने किए भगवान बाहुबली के दर्शन, हमसफर एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

सपनों का भारत
उन्होंने कहा कि 2022 में देश आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है. हमें भारत को अपने स्वतंत्रता सेनानियों के सपने का भारत बनाने की दिशा में काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नौजवानों का भारत बनाने के लिए युवाओं के लिए कई योजनाएं चला रही है. 

fallback
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रवणबेलगोला में भगवान बाहुबली के मस्तकाभिषेक उत्सव में शिरकत की

कर्नाटक सरकार पर हमला
प्रधानमंत्री अपने भाषण में कर्नाटक सरकार पर भी कड़ा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन में राज्य सरकार दीवार की तरह खड़ी है. राज्य सरकार ने कर्नाटक के विकास पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में जितने दिन कांग्रेस सरकार चलेगी, उतने दिन राज्य की बर्बादी होगी, कांग्रेस समाज में दरार पैदा करने की कोशिश कर रही है.

आंखों में धूल झोंकती थीं पुरानी सरकारें
उन्होंने कहा कि पहले कि सरकारें जनता की आंखों में धूल झोंकती थी, उस समय कोर्ट में जनहित याचिकाएं नहीं होती थीं, मीडिया भी इतना नहीं था. पहले जब रेल बजट होता था, तो हर सांसद को और हर इलाके की जनता को खुश करने के लिए नई-नई घोषणाएं हुआ करती थीं. उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार आई तो उन्होंने पाया कि 1500 से ज्यादा ऐसी घोषणाएं सामने आईं, जो संसद में तो बोली गईं, लेकिन धरातल पर कहीं दिखाई नहीं दीं.

प्रधानमंत्री मोदी ने बेंगलुरू-मैसूरू राष्ट्रीय राजमार्ग को बढ़ाकर छह लेन का बनाने की घोषणा की और कहा कि शहर और राज्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक नया रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा.

'मोदी केयर' की काट पर सिद्धारमैया लाए 'आरोग्य कर्नाटक', बताया केंद्र से बेहतर

कर्नाटक में चुनावी बिगुल
कर्नाटक में अप्रैल-मई में चुनाव हो सकते हैं. 224 सदस्य वाली विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है. राज्य में चुनावों की सुगबुगाहट से राजनीतिक दलों ने कमान कस ली है. अभी राहुल गांधी ने चार दिन का कर्नाटक दौरा किया था. राहुल गांधी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने राज्य में जनसंपर्क किया है.

Trending news