close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

येदियुरप्पा ने फिर दोहराया, 'लोकसभा चुनाव के बाद गिर जाएगी कांग्रेस-जेडीए गठबंधन सरकार'

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को असवरवादी करार देते हुए कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने फिर दोहराया कि लोकसभा नतीजों के बाद कर्नाटक की सरकर गिर जाएगी.

येदियुरप्पा ने फिर दोहराया, 'लोकसभा चुनाव के बाद गिर जाएगी कांग्रेस-जेडीए गठबंधन सरकार'
बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलेगा.

बेंगलुरू: कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को असवरवादी करार देते हुए कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने फिर दोहराया कि लोकसभा नतीजों के बाद कर्नाटक की सरकर गिर जाएगी. उन्होंने यह बात हुबली में कही. उनसे मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर जारी ट्विटर वार को लेकर प्रतिक्रिया मांगी गई थी.

कुमारस्वामी ने कहा था कि खड़गे को बहुत पहले सीएम बना दिया जाना चाहिए था. कुमारस्वामी के बयान के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा था कि पीडब्ल्यूडी मंत्री एवं कुमारस्वामी के बड़े भाई एचडी रेवन्ना भी इस शीर्ष पद के लिए काबिल हैं.

येदियुरप्पा ने कहा, "कांग्रेस-जेडीएस झगड़े का केंद्र बन चुके हैं. लोग क्या सोचेंगे जब सिद्धारमैया कहते हैं कि रेवन्ना को मुख्यमंत्री बनना चाहिए. फिर कुमारस्वामी इसके जवाब में कहते हैं कि खड़गे को बहुत पहले मुख्यमंत्री बन जाना चाहिए था. ऐसा लग रहा है कि जनता को धोखा दिया जा रहा है." 

 

अगले मुख्यमंत्री के सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा, "सवाल तब उठेगा जब सरकार बचेगी. भविष्य लोकसभा चुनाव और दो उपचुनाव (चिंचोली और कुंडगोल विधानसभा क्षेत्रों) के परिणामों पर निर्भर करेगा." उन्होंने कहा, "चुनाव के बाद (कर्नाटक की) राजनीति में उथल पुथल होगा. मैं नहीं मानता कि कांग्रेस और जेडीएस सरकार में लंबे तब चलेंगे."

उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत की उम्मीद करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे और चुनाव परिणामों का कर्नाटक पर प्रभाव होगा. बीजेपी नेता ने कहा, "हम लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने जा रहे हैं. मोदी सौ फीसदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे. हमारे पास कई पार्टियों का समर्थन है. इसलिए, हम एक भी नहीं हारेंगे.'