close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

येदियुरप्पा के इस्तीफे से प्रशंसक को लगा ऐसा झटका, हार्ट अटैक से हुई मौत

ये मामला रायचूर जिले के एक गांव का है. येदियुरप्पा का ये प्रशंसक उनके दोबारा से सीएम बनने से बहुत खुश था.

येदियुरप्पा के इस्तीफे से प्रशंसक को लगा ऐसा झटका, हार्ट अटैक से हुई मौत
बीएस येदियुरप्पा सिर्फ 55 घंटे ही सीएम रह पाए. फाइल फोटो : पीटीआई

नई दिल्ली : 15 मई को आए कर्नाटक विधानसभा के नतीजों ने हर किसी को चौंका दिया. पहले लग रहा था कि भाजपा सरकार बना लेगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. कांग्रेस ने दांव चलते हुए जेडीएस को समर्थन दे दिया. लेकिन इस दौरान राज्यपाल ने बीएस येदियुरप्पा को शपथ दिला दी और 15 दिन में बहुमत साबित करने का मौका दे दिया. येदियुरप्पा के फिर से सीएम बनने पर उनके समर्थक बहुत खुश हुए. लेकिन उनकी खुशी ज्यादा देर टिक नहीं सकी. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 24 घंटे में बहुमत साबित करने के लिए कह दिया.

येदियुरप्पा ने बहुमत साबित करने से पहले ही शनिवार (19 मई) को इस्तीफा सौंप दिया. इससे उनके प्रशंसक भारी निराश हुए. इसमें प्रशंसक को तो इतना बड़ा झटका लगा कि उसे हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई. येदियुरप्पा 55 घंटे ही सीएम रह पाए. डेक्कन हेराल्ड के मुताबिक येदियुरप्पा के इस्तीफा देने से रायचूर जिले के उनके एक प्रशंसक रंगप्पा को हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई.

अगर इन 7 सीटों पर की होती थोड़ी मेहनत तो कर्नाटक में मुरझाता नहीं कमल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक के रायचूर जिले के जलापुर जिले के 45 वर्षीय रंगप्पा ने येदि के सीएम बनने पर पूरे गांव में मिठाई बांटी थी. वह येदि के प्रशंसक और पुराने भाजपा समर्थक हैं. शनिवार शाम को उन्हें हार्टअटैक आया था. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां उनका इलाज चल रहा था. सोमवार को उनका निधन हो गया. पेशे से वह किसान थे. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं.

कर्नाटक में आसान नहीं होगी कुमारस्वामी की राह, 2 सीएम ही पूरा कर पाए हैं कार्यकाल

कर्नाटक विधानसभा में भाजपा को 104 सीटें मिली थीं,  लेकिन बहुमत साबित न कर पाने के कारण उन्होंने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.