close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डीके शिवकुमार से बोले येदियुरप्पा, 'CM बनना चाहते हो लेकिन कांग्रेस मे रहकर कैसे बनोगे'

येदियुरप्पा ने डीके शिवकुमार से कहा, "आपने ये जो गठबंधन बनाया है, उसके लिए आप कल पछताएंगे." 

डीके शिवकुमार से बोले येदियुरप्पा, 'CM बनना चाहते हो लेकिन कांग्रेस मे रहकर कैसे बनोगे'
मुख्यमंत्री कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन ‘अपवित्र’ है.

बेंगलुरु: कर्नाटक में तीन दिन पुरानी एचडी कुमारस्वामी सरकार ने बीजेपी विधायकों के बॉयकट के बीच शुक्रवार को राज्य विधानसभा में बहुमत मत हासिल कर लिया. जेडीएस - कांग्रेस गठबंधन के विधायकों और अन्य विधायकों की उपस्थिति में कुमारस्वामी सरकार के प्रति विश्वास प्रस्ताव को ध्वनि मत से स्वीकार कर लिया गया. बीजेपी विधायकों ने विश्वास मत से ठीक पहले सदन का बहिष्कर किया. 

विपक्ष के नेता बीएस येदियुरप्पा ने सदन में कांग्रेस के नेताओं पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "आपने सिद्धारमैया को साइडलाइन कर दिया है, अब वह कहां है?" इसी बीच, डीके शिवकुमार ने येदियुरप्पा का विरोध किया. इस पर येदियुरप्पा ने कहा, शांत हो जाइए, शांत हो जाइए, मुझे पता है कि आपको मुख्यमंत्री की कुर्सी चाहिए. येदियुरप्पा ने डीके शिवकुमार से कहा, "आपने ये जो गठबंधन बनाया है, उसके लिए आप कल पछताएंगे. आपने एक ऐसा मुख्यमंत्री बनाया जो सबको धोखा दे चुका है." 

पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा, "कांग्रेस 122 से घटकर 78 पर आ गई. जीटी देवगौड़ा ने सिद्धारमैया को बुरी तरह हराया. यही सच है. सबसे बड़ी पार्टी सरकार बनाती है. यही परिपाटी हर जगह पर है. मैं इससे सहमत हूं कि मैंने सभी विपक्षी विधयकों से अनुरोध किया था. अब भी अनुरोध करता हूं." येदियुरप्पा यहीं नहीं रुके, उन्हें आगे कहा, "मैं शिवकुमार को खलनायक कैसे कह सकता हूं. शिवकुमार आप अगले सीएम बनना चाहते हैं? कांग्रेस में रहकर सीएम कैसे बन पाएंगे? 

DK shivkumar
एचडी कुमारस्वामी के साथ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार.

इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन ‘अपवित्र’ है. उन्होंने कहा, "मेरी लड़ाई कांग्रेस से नहीं है. मेरी लड़ाई भ्रष्ट पिता-पुत्र से है." आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए येदियुरप्पा ने चेतावनी दी कि यदि एचडी कुमारस्वागी की अगुवाई वाली कांग्रेस - जेडीएस सरकार 24 घंटे के अंदर कृषि ऋण माफ नहीं करती है तो उनकी पार्टी राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ेगी.  

उन्होंने कहा, "यह आप ही थे जिसने सत्ता संभालने के 24 घंटे के अंदर कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था. किसान आपका यह रोना सुनने को तैयार नहीं है कि आप गठबंधन सरकार की अगुवाई कर रहे हैं और उसकी अपनी मजबूरियां हैं. आप इसी विशेष सत्र में इसकी घोषणा कीजिए। अन्यथा हम राज्यभर में अपना आंदोलन शुरु करने की कार्ययोजना तैयार करेंगे."