यहां के लोग अपने पार्टनर से इस कारण रहते हैं बेहद खुश, लिस्ट में शामिल हुआ भारत

पिछले दिनों एक सर्वे किया गया जिसमें पता लगाया गया है कि किस देश के लोग अपने पार्टनर से फिजिकली बहुत खुश रहते हैं. 

यहां के लोग अपने पार्टनर से इस कारण रहते हैं बेहद खुश, लिस्ट में शामिल हुआ भारत
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एक खुशहाल कपल की जिंदगी में उनके फिजिकल रिश्ते की भी अहम भूमिका होती है. इसी आधार पर पिछले दिनों एक सर्वे किया गया जिसमें पता लगाया गया है कि किस देश के लोग अपने पार्टनर से फिजिकली बहुत खुश रहते हैं. एक कंडोम कंपनी के इस सर्वे के नतीजों में स्पेन इस लिस्ट में सबसे ऊपर बना हुआ है. स्पेन के लोग अपने पार्टनर से शारीरिक रूप में खूब संतुष्ट रहते हैं. 2018 में ही हुई रिसर्च में स्पेन सेक्सुअली एक्टिव देशों की लिस्ट में सबसे आगे रहा है. खास बात ये है कि इस लिस्ट में भारत भी शामिल है. 

स्पेन के बाद इस लिस्ट में धरती का स्वर्ग कहे जाने वाला देश  स्विट्जरलैंड शामिल है. स्विट्जरलैंड न सिर्फ दुनिया का सबसे ज़्यादा सेक्सुअली एक्टिव देश है बल्कि इस देश में वेश्यावृत्ति भी वैध है. हनीमून डेस्टिनेशन में ग्रीस दुनियाभर के लोगों के बीच पसंद किया जाता है. इस देश ने भी सेक्सुअली एक्टिव देशों की लिस्ट में जगह बनाई है. सेक्सुअली एक्टिव देशों की लिस्ट में मेक्सिको चौथे स्थान पर है. 

सर्वे: इस उम्र के लोग बनाते हैं अपने साथी के साथ सबसे ज्‍यादा संबंध

रिसर्च के मुताबिक, ब्राजील की महिलाएं सबसे ज़्यादा सक्रिय मानी गयी हैं. ब्राजील के बाद चीन ने इस लिस्ट में कब्जा जमाया. रिसर्च के मुताबिक नाइजीरिया के 25 प्रतिशत किशोर सेक्सुअली एक्टिव हैं. यहां 10 से 15 साल के बच्चे इस काम में सक्रिय भाग लेना शुरू कर देते हैं. 2018 में जारी की गई सेक्सुअल एक्टिव देशों की लिस्ट में भारत का नाम भी शामिल है. हाल ही में भारत में सुप्रीम कोर्ट ने एडल्ट्री को वैध कर दिया है.