Research: अब सिर्फ प्यार ही काफी नहीं है, महिलाओं को Partner में चाहिए ये भी गुण
Advertisement

Research: अब सिर्फ प्यार ही काफी नहीं है, महिलाओं को Partner में चाहिए ये भी गुण

आमतौर पर सभी मानते हैं कि किसी रिश्ते में बने रहने के लिए प्यार सबसे जरूरी कारक है. हालांकि अब एक नई रिसर्च आई है. इस रिसर्च (Research) के मुताबिक, महिलाएं अपने पार्टनर (Partner) में प्यार के अलावा भी कई गुण देखती हैं. उन्हें वही पुरुष पसंद आते हैं, जिनमें वे खास गुण भी हों.

पार्टनर में ये खूबियां भी चाहती हैं महिलाएं

नई दिल्ली: किसी भी रिश्ते को आगे ले जाने के लिए दोनों पार्टनर्स (Partners) को काफी मेहनत करनी पड़ती है. दरअसल, पूरी जिंदगी साथ बिताने के लिए प्यार के साथ-साथ और भी कई चीजों की जरूरत होती है. हाल ही में की गई एक रिसर्च (Research) में पता चला है कि महिलाएं किसी को दिल देने से पहले कई पहलुओं पर विचार करती हैं. आइए जानते हैं कि पार्टनर में कौन सी क्वॉलिटीज देखना चाहती हैं महिलाएं.

  1. प्यार के साथ पार्टनर में होनी चाहिए कुछ और भी खूबियां
  2. महिलाएं चाहती हैं बुद्धिमान हो उनका पार्टनर
  3. विनम्र स्वभाव वाले लोग लड़कियों को आते हैं पसंद

बुद्धिमान हो उसका पार्टनर

महिलाएं चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनसे ज्यादा बुद्धिमान (Intelligent) हो. बुद्धिमानी का मतलब यहां सिर्फ शिक्षा या डिग्री से नहीं है. ऐसे बहुत से पुरुष हैं, जो बिना किसी अच्छी डिग्री के भी बुद्धिमानी से बहुत कुछ हासिल कर लेते हैं और महिलाएं ऐसे पुरुषों के प्रति ज्यादा आकर्षित होती हैं.

यह भी पढ़ें- Partner से झगड़ा करने पर भी हो सकता है Coronavirus, बचने के लिए खत्म करें ये आदतें!

विनम्र स्वभाव का हो

रिसर्च (Research) में सामने आया है कि महिलाएं अपने साथी में विनम्रता का गुण देखना पसंद करती हैं. वे चाहती हैं कि जो भी उनका पार्टनर हो, वह बेहद सरल स्वभाव का हो. एक अंतरराष्ट्रीय सर्वे में ज्यादातर महिलाओं ने इच्छा जताई है कि वे अपने पार्टनर में दया और विनम्रता का भाव देखना चाहती हैं.

आत्मविश्वास से भरा हो

आत्मविश्वास एक ऐसा गुण है, जो हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच लेता है. महिलाएं आत्मविश्वास से भरे पुरुषों को बहुत पसंद करती हैं. ज्यादातर महिलाओं को ऐसे पुरुष अच्छे लगते हैं, जिनमें बनावटीपन या दिखावापन नहीं होता है. वे बाहर से जैसे दिखते हैं, अंदर से भी वैसे ही होने चाहिए.

उदार हो उनका मन

उदारता एक ऐसा गुण है, जो आज के जमाने में बहुत कम लोगों में पाया जाता है. शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि जिन पुरुषों में उदारता का भाव होता है, उन्हें महिलाएं जल्दी पसंद करती हैं. उदार पुरुषों की तरफ महिलाएं आसानी से आकर्षित हो जाती हैं. 

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news