close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'बाजीराव मस्तानी' और 'रामलीला' की डिजाइनर लेकर आईं फेस्टिव टिप्स, जानिए क्या है खास!

अंजू मोदी से जानिए कि इस बार त्योहारों पर कैसे हों तैयार, क्योंकि आपका करवाचौथ और दीवाली भी है खास...

'बाजीराव मस्तानी' और 'रामलीला' की डिजाइनर लेकर आईं फेस्टिव टिप्स, जानिए क्या है खास!

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' और 'रामलीला' जैसी फिल्मों के लिए ड्रेस डिजाइन कर चुकीं मशहूर फैशन डिजाइनर अंजू मोदी ने भारतीय फैशन ब्रांड बीबा के लिए एक फेस्टिव कलेक्शन डिजाइन किया है. हमने उनके द्वारा तैयार किए गए इन परिधानों के बारे में लंबी बातचीत की.

बातचीत के कुछ अंश:

1. अपने यूनिक स्टाइल सेंस को आपने बीबा के कपड़ों में कैसे शामिल किया?

- "फैशन और लाइफस्टाइल के प्रति मेरा दृष्टिकोण वियरेबल (पहनने योग्य), व्यावहारिक और इसी के साथ-साथ नारी सुलभ और कॉन्फिडेंट है और बीबा इन चीजों पर खरी उतरती है. फैशन के संबंध में मेरा ज्ञान बीबा से काफी मिलता-जुलता है, इसलिए मैंने महसूस किया कि लोगों तक पहुंचने के लिए हमें बीबा के लिए स्टाइलिंग करना चाहिए."

2. त्यौहारों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है, इस सीजन में ड्रेसिंग के लिए आपका मार्गदर्शन क्या है?

- "मेरे ख्याल से इस बार लोगों को मिक्स और मैच की ओर ज्यादा गौर फरमाना चाहिए. हमारे रेंज में कई तरह के कपड़े हैं, जैसे कि अनारकली, दुपट्टा, शरारा और पलाजो, यह एक ऐसा सेट है जिन्हें फेस्टिव सीजन में पहना जाता है, लेकिन इसी के साथ आप इन्हें मिक्स और मैच करके भी पहन सकते हैं.

आप दुपट्टे का इस्तेमाल किसी ऐसे परिधान संग कर सकते हैं जिसे आपने पहले ही कभी खरीद के रखा हो, ताकि खुद को एक नया लुक दिया जा सके. इसी तरह से शरारा को भी कुछ कुर्तियों या टी-शर्ट संग पहना जा सकता है जो पहले कभी खरीदा गया हो. एक तो इस तरह से आप मिक्स और मैच कर लंबे समय तक तरह-तरह के लुक को बरकरार रख सकते हैं और यह ज्यादा महंगे भी नहीं होते हैं और मुझे यह भी लगता है कि आजकल इसी की जरूरत है.

अधिक से अधिक इकोनॉमिकल और इकोलॉजिकल (पारिस्थितिकी संबंधी) बनें, जरूरत से ज्यादा खर्च न करें और अपनी जिंदगी में लंबे समय तक अपने कपड़ों का सही इस्तेमाल करें. इसी बात को दिमाग में रखते हुए मेरे डिजाइन्स काफी क्लासिक होते हैं इसलिए मेरा मानना है कि इन्हें आप अगले दस साल तक के लिए चला सकते हैं."

3. क्या आप इस कलेक्शन की खूबियों के बारे में हमें बता सकती हैं?

- "मैंने एक ग्राहक के तौर पर महसूस किया कि हर किसी को कई तरह के त्योहारों में शामिल होना पड़ता है, चाहे वह दिवाली हो या कोई विवाह समारोह या कोई और फंक्शन. ऐसे में इनमें शामिल होने के लिए परिधानों की जरूरत पड़ती है. इसी बात का ध्यान रखते हुए मैंने कुछ कपड़े डिजाइन किए हैं, जो व्यावहारिक भी हो या बजट में भी आ जाए.

मैंने इन्हें तरह से डिजाइन किया है, जो शादी-विवाह में थीम पार्टीज के लिए बिल्कुल सटीक हो, जिनमें जंगल लुक भी आता है और कैंडल से चारों ओर सजाया जाता है. इस तरह के जो वेडिंग थीम होते हैं, उन्हें ज्यादातर होटल के गार्डेन या फॉर्महाउस में तैयार किया जाता है. इस तरह के किसी शाम में मैं चाहूंगी कि लड़कियां वहां जाएं और खुद को किसी राजकुमारी की तरह समझें व अपने अनारकली लुक, शरारा लुक, लंहगा या फ्लेयर्ड लुक का भरपूर आनंद लें."

उन्होंने बताया कि उनके इस नए रेंज की कीमत 5,995 रुपये से 29,950 रुपये तक है. (इनपुट आईएएनएस)