Zee Rozgar Samachar

कभी गलती से भी चेक न करें Girlfriend की ये चीजें, वर्ना हो सकता है ब्रेकअप

कई बार रिश्ते में की गईं छोटी-बड़ी गलतियां ही उनके टूटने का कारण बन जाती हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) के साथ आपका रिश्ता बना रहे तो कभी भूलकर भी उसकी ये निजी चीजें चेक न करें.

कभी गलती से भी चेक न करें Girlfriend की ये चीजें, वर्ना हो सकता है ब्रेकअप
छोटी सी गलती भी रिश्ता तोड़ सकती है

नई दिल्ली: हर कोई चाहता है कि उसकी जिंदगी में कोई ऐसा शख्स हो, जिसके साथ वो छोटी से बड़ी, हर बात शेयर कर सके. उसके साथ दुख-सुख की बातें कर सके, क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सके. गर्लफ्रेंड (Girlfriend) -ब्वॉयफ्रेंड (Boyfriend) का रिश्ता विश्वास और सम्मान पर टिका होता है. जिस रिश्ते में शक या फिर अपमान की एंट्री हो जाती है, उस रिश्ते को खत्म होते देर नहीं लगती है. इसके अलावा लड़कियां बेहद सेंसिटिव भी होती हैं. वे कभी भी अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट (Self Respect) के साथ समझौता नहीं करती हैं.

अगर लड़कियों को कभी भी ऐसा महसूस होता है कि उनका ब्वॉयफ्रेंड उनके प्यार पर शक कर रहा है तो वे फौरन उस रिश्ते को तोड़ आगे बढ़ जाती हैं. आज हम आपको बताएंगे कि ब्वॉयफ्रेंड को अपनी गर्लफ्रेंड की कौन-कौन सी चीजें कभी चेक नहीं करनी चाहिए.

मोबाइल चेक न करें
आज के टाइम में मोबाइल (Mobile) बेहद महत्वपूर्ण चीज है, जिसका इस्तेमाल हर कोई करता है. आप जब भी अपनी गर्लफ्रेंड से मिलें तो उनकी इजाजत के बिना उनका मोबाइल चेक न करें. अगर आप उनका फोन चेक करते हैं तो उनको लगेगा कि आप उनके प्यार पर शक कर रहे हैं. इस वजह से आपके बीच बहसबाजी भी बढ़ सकती है और फिर आपका रिश्ता खत्म तक हो सकता है.

यह भी पढ़ें- खुद से बड़ी उम्र के शख्स को डेट करने के होते हैं कई फायदे, जानिए यहां

भूलकर भी न देखें पर्स
ब्वॉयफ्रेंड को कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड का पर्स (Purse) चेक नहीं करना चाहिए. चूंकि लड़कियों अपने बैग में बहुत सी ऐसी चीजें भी रखती हैं, जो वे आपको शायद न दिखाना चाहें. लेकिन फिर भी अगर आप उनका पर्स चेक करते हैं तो आपके मैनर्स पर सवालिया निशान खड़ा हो सकता है. साथ ही ऐसा करने से आपका ब्रेकअप (Breakup) भी हो सकता है.

बैंक अकाउंट न करें चेक
अक्सर रिलेशनशिप (Relationship) में ब्वॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड का बैंक अकाउंट (Bank Account) चेक करते हैं. यह बात आमतौर पर लड़कियों को पसंद नहीं आती है. उन्हें महसूस हो सकता है कि आप उनसे नहीं बल्कि उनके पैसों से प्यार करते हैं. इसी बात को लेकर आपके बीच ब्रेकअप हो सकता है.

यह भी पढ़ें- कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं Child Like Man को डेट? जानिए क्या होते हैं इनके संकेत

न देखें आधार कार्ड
अगर आप एक कैजुअल रिलेशनशिप में हैं तो कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड का आधार कार्ड चेक न करें. हो सकता है कि वह न चाहे कि आपको उनकी सही उम्र और घर का एड्रेस पता चल सके.

हालांकि अगर आप दोनों एक-दूसरे को लंबे वक्त से जानते हैं और एक-दूसरे के साथ काफी सहज हैं तो एक-दूसरे की इजाजत लेकर इन चीजों को देख सकते हैं. लेकिन ऐसा तभी करें, जब वाकई बेहद जरूरत हो.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.