अगर गंजे हैं तो न हों परेशान, ये खूबियां कर देंगी सभी को हैरान

अगर आपके बाल झड़ रहे हैं और इस वजह से आप काफी परेशान हैं तो यह खबर आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकती है. पिछले दिनों ह्यूस्टन यूनिवर्सिटी में 2677 गंजे पुरुषों पर हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई कि गंजे पुरुष ज्यादा इंटेलिजेंट, संवेदनशील और स्वस्थ होते हैं.

अगर गंजे हैं तो न हों परेशान, ये खूबियां कर देंगी सभी को हैरान
सेहतमंद होते हैं गंजे लोग

अगर आपके बाल झड़ रहे हैं और इस वजह से आप काफी परेशान हैं तो यह खबर आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकती है. पिछले दिनों ह्यूस्टन यूनवर्सिटी में 2677 गंजे पुरुषों पर हुए एक सर्वे (Survey) में यह बात सामने आई कि गंजे (Bald) पुरुष ज्यादा बुद्धिमान, संवेदनशील और स्वस्थ होते हैं. सिर्फ यही नहीं, इस सर्वे में शामिल 37 से ज्यादा महिलाओं ने माना कि बाल्ड इज ब्यूटिफुल (Bald is beautiful). इस सर्वे में गंजे आदमियों की सेक्स अपील भी अधिक पाई गई.

पुरुष गंजेपन से रहते हैं परेशान

यह बात भी सच है कि गंजे हो रहे लगभग 65 प्रतिशत पुरुष गंजेपन से निजात पाने के लिए बेताब रहते हैं. वे सिर पर बाल उगाने के लिए दवाई, लेप और सर्जरी तक करवाने को तैयार रहते हैं. लेकिन इस साल की शुरुआत में इस सर्वे के आने के बाद यूरोप में कुछ कैंसर पीड़ित स्त्रियों के पति और बॉयफ्रेंड ने तय किया कि वे अपने पार्टनर के लिए खुद भी बाल्ड (गंजे) होंगे. इस अभियान की खूब तारीफ हुई. खासकर औरतों ने माना कि उन्हें इन पुरुषों पर गर्व है.

पिछले साल केरल में भी एक साथ पांच सौ मर्दों ने गंजा होने का रिकॉर्ड बनाया था. उस रिकॉर्ड में शामिल अब्दुल रशीद ने माना कि बाल्ड पुरुषों के मन से हीन ग्रंथि निकालने के लिए वे लोग ऐसा कर रहे हैं.

गंजे पुरुष आकर्षक होते हैं

बॉलीवुड और हॉलीवुड में कई स्टार हैं, जो गंजे हैं. कुछ ऐसे भी हैं जो बाल होने के बावजूद सिर मुंडा कर रखते हैं. फैशन स्टाइलिस्ट लेपेज रॉबर्ट कहते हैं, ‘अगर आपके बाल गिर रहे हैं या बहुत पतले हैं तो पूरे बाल निकाल कर आप उन्हें एक स्टाइल स्टेटमेंट (style statement) दे सकते हैं. अगर आप सिर पर बाल नहीं रखना चाहते हैं तो आपको अपने शरीर पर काम करना होगा. अगर आप बहुत दुबले-पतले हैं, चेहरा सूखा है तो गंजापन आपको और भी बीमार दिखाएगा. रोबस्ट और एथलीटिक बॉडी वालों पर गंजापन सूट करता है.’

गंजे लोगों के लिए स्टाइलिंग टिप्स

1. अगर आपका चेहरा ओवल या डायमंड शेप्ड है तो आपको बाल्ड लुक सूट करेगा.

2. गोल चेहरे पर बाल्ड लुक अजीब लग सकता है. अगर हो सके तो पूरा बाल्ड न करवा कर, साइड में थोड़े बाल रखें.

3. अगर आप बाल्ड लुक चाहते हैं तो नियमित तौर पर आपको बालों को शेव करना होगा. स्टबल लुक बिलकुल अच्छा नहीं लगता, खासकर सिर पर.

4. बाल्ड लुक के साथ फ्रेंच कट दाढ़ी ट्रेंड में है. पश्चिमी देशों में बाल्ड सिर पर टैटू बनवाने का भी खूब चलन है.

लाइफस्टाइस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.