वजन घटाने के बाद यंग तो दिखे पर कम हो गई इन सेलिब्रिटीज की स्क्रीन वैल्यू
Advertisement

वजन घटाने के बाद यंग तो दिखे पर कम हो गई इन सेलिब्रिटीज की स्क्रीन वैल्यू

 पिछले दिनों एकता कपूर के सीरियल से चर्चित हुए राम कपूर ने अपनी कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं. सालों से छोटे पर्दे पर एक्टिव हैं, पर अब वेट लॉस करने के बाद उनके पास कोई नया काम नहीं आया है.

वजन घटाने के बाद यंग तो दिखे पर कम हो गई इन सेलिब्रिटीज की स्क्रीन वैल्यू

नई दिल्ली: पिछले दिनों एकता कपूर के सीरियल से चर्चित हुए राम कपूर ने अपनी कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं. उन तस्वीरों को देख कर यह कहना मुश्किल था कि ये पुराने वाले ओवरवेट राम कपूर हैं. उन्होंने जबरदस्त वेट लॉस किया है. पहले के मुकाबले यंग और एक्टिव लग रहे हैं. 

उनके लिए ये अच्छी बात है, पर क्या यह बात उनके करियर पर भी लागू होती है? 

अब तक हमने उन्हें जिन फिल्मों और सीरियलों में देखा है, सभी में वह भारी शरीर में नजर आ रहे हैं. उनका किरदार ही ऐसा होता है, जिसे पर्दे पर ओवर वेट दिखना है. राम कपूर पिछले बीस सालों से छोटे पर्दे पर एक्टिव हैं, पर अब वेट लॉस करने के बाद उनके पास कोई नया काम नहीं आया है.

मजाक उड़ाया जाता था मोटापे का

ब्लैक एंड व्हाइट सिनेमा के दौर में एक चर्चित कॉमेडियन थीं, टुनटुन जिनका असली नाम उमा गांगुली था. उनके मोटापे का लगभग हर फिल्म में मजाक उड़ाया जाता. जैसे ही वह स्क्रीन पर आतीं, हंसी आ जाती. उन्हें रोल भी ऐसे ही मिलते थे. वह फिल्मों में अपने असली नाम से प्लेबैक भी देती थीं.

इसके बाद 80 के दशक में उन्हीं की तरह फेमस हुईं दिग्गज अभिनेता अशोक कुमार की बेटी प्रीति गांगुली. टुनटुन की तरह वह भी हेल्दी थीं. खट्टा-मीठा, स्वामी जैसी कई फिल्मों में उन्होंने काम किया. लेकिन कॉमेडी रोल करते-करते प्रीति इतनी बोर हुईं कि उन्होंने वेट लॉस करने की ठान ली. 

ये भी पढ़ें- ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा फिल्मों से हमेशा दूर क्यों रहीं...

प्रीति ने वेट लॉस तो कर लिया पर उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया. इसके बाद वह फ्रस्ट्रेशन में रहने लगीं. उनसे यह कहा गया कि दुबली-पतली लड़कियां तो इंडस्ट्री में बहुत हैं. पर अच्छा एक्ट करने वाली मोटी लड़कियां कम हैं.

प्रीति का फ्रस्ट्रेशन इंडस्ट्री में काम करने वाले ऐसे कलाकारों की हकीकत बयां करता है जो कम हाइट, अजीब चेहरा या मोटापे की वजह से एक जैसे रोल में बांध दिए जाते हैं. चाहे वह गुड्डी मारुति हों या डेलनाज ईरानी.

अदनान सामी ने 70 किलो वजन कम किया था

सिंगर अदनान सामी ने भी अपना वजन लगभग 70 किलो कम किया था. उन्होंने स्वास्थ्य कारणों की वजह से वेट लॉस किया. वेट लॉस के पहले वह जितना काम करते थे, अब आधा रह गया है. लिपोस्क्शन सर्जरी से वेट कम कराने वालों में अदनान और निर्देशक फराह खान का नाम सबसे ऊपर आता है. यह अलग बात है कि फराह ने सर्जरी के तीन साल बाद फिर से वेट गेन कर लिया.

वेट अब उतना बड़ा इश्यू नहीं रहा

पहले की तरह मोटापा अब फिल्मों में हौवा नहीं रहा. इस समय ऐसी कई हीरोइन हैं जो स्लिम ट्रिम नहीं हैं, पर रोल सबके लिए लिखे जा रहे हैं. एक वक्त था जब विद्या बालन को उनके मोटापे की वजह से ट्रोल किया जाता था. लेकिन अब जिस किस्म की फिल्में बन रही हैं, उसमें हीरो या हीरोइन की भूमिका में मांग के हिसाब से मोटे एक्टर भी होते हैं. चाहे वह दम लगा के हईशा की भूमि पेडनेकर हों या डर्टी पिक्चर की विद्या बालन.

Trending news