Lockdown में TikTok वीडियो बना रहे हैं, तो फॉलो करें ये टिप्स
Advertisement

Lockdown में TikTok वीडियो बना रहे हैं, तो फॉलो करें ये टिप्स

एक तरह से वीडियो बनाने का सबसे अच्छा समय भी है. लॉकडाउन की वजह से घर के अंदर बैठे लोग सोचते हैं कि ऐसे में नया क्या हो सकता है?

Lockdown में TikTok वीडियो बना रहे हैं, तो फॉलो करें ये टिप्स

नई दिल्ली: दो दिन पहले हॉलीवुड की सेक्सी सुपरस्टार किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने क्वारंटाइन के दौरान अपना टिकटॉक (TikTok) वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. इसके बाद नए-नए आयडियाज की तो जैसे बौछार ही हो गई. लोगों ने क्वारंटाइन पीरियड के ढेरों वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए.

दरअसल, लोगों को ये टिकटॉक वीडियो बनाने का बेहतरीन समय लग रहा है. हालांकि माकूल जगह नहीं है, बाहर सन्नाटा है, निकलना अलाउड नहीं है. लेकिन एक तरह से वीडियो बनाने का सबसे अच्छा समय भी है. लॉकडाउन की वजह से घर के अंदर बैठे लोग सोचते हैं कि ऐसे में नया क्या हो सकता है? और फिर आपको एक नया टिक टॉक वीडियो देखने को मिलता है.

टेंशन नहीं, मस्ती अनलिमिटेड

टिकटॉक स्टार रॉबिन बताते हैं, ‘आप ऐसे समय में क्रेजी आयडिया सोचिए. मैं अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मुंबई में एक वन बीएचके अपार्टमेंट में लाकलॉउन में हूं. मैं कभी अलमारी के अंदर वीडियो बना रहा हूं, तो कभी वॉश रूम में. कल हमने बालकनी में दो कबूतरों के साथ मिल कर डांस किया. इस समय टेंशन नहीं, मस्ती अनलिमिटेड होनी चाहिए.’

टिकटॉक द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, इस साल की शुरुआत में हमारे देश में लगभग डेढ़ करोड़ यूजर्स थे, जो तीस प्रतिशत की दर से लगातार बढ़ रहे हैं.

बॉलीवुड डांसर शिरीन कहती हैं, ‘मेरे ज्यादातर स्टूडेंट रोज अपने डांस का टिकटॉक वीडियो अपलोड करते हैं. पिछले दस दिनों से यह एक्टीविटी बहुत ज्यादा बढ़ गई है.’

कोरोना के डर से कहीं आपकी भी नींद तो नहीं उड़ गई? यहां जानें असली वजह और इसके उपाय

ज्यादातर सेलिब्रिटीज भी लॉकडॉउन पीरियड को ऐसे ही इंट्रेस्टिंग बना रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी लॉकडाउन में समय को बेहतर ढंग से बिताने के लिए टिकटॉक वीडियो बनाना चाहते हैं, तो इन बातों का ख्याल रखें:

-सबजेक्ट यूनिक होना चाहिए. इस समय आपके पास न बैंड है, न ही मनपसंद जगह. ऐसे में आपका विषय अनोखा और मजेदार होना चाहिए, जिससे आपको ज्यादा व्यूवर्स और लाइक मिल सके. रॉबिन कहते हैं, इस बार मैंने कुछ नया किया. मेरी गर्लफ्रेंड डांस कर रही थी. हमने उसे शूट न करके, उस समय मेरे चेहरे का एक्सप्रेशन लिया. ये बहुत फनी था. लोगों को ये वीडियो बहुत पसंद आया.  कोरोना के ऊपर बनी पैरोडी भी खूब पसंद की जा रही है.

-अपने साथ घर के किसी सीनियर सिटिजन या बच्चे को भी रखें. उनके रहने से वीडियो अपने आप फनी हो जाएगा.

- रॉबिन कहते हैं कि इस समय कोई टिपटॉप, शिमरी या ट्रेंडी आउटफिट नहीं देखना चाहता. आप जिस पजामे को पहन कर दिन बिताते हैं, गंजी, बालों में लगी मेहंदी, नो मेकअप और आंखों में नींद, ये सब लुक काम करेगा. ये रियल भी लगेगा और फनी भी.

-आप अपने घर की बालकनी और बरामदे के ऐसे लोकेशन चुन सकते हैं, जो कम इस्तेमाल किए

Lockdown के समय में अपने घर का ऐसे रखें ख्याल, दूर होगी नेगेटिविटी

 जाते हों. अगर पीछे गैस सिलेंडर, डिश नजर आ रहा है तो कोई नहीं, ये सब वीडियो के प्रॉप बन जाएंगे और देखने वालों को मजा आएगा.

-अपना कंटेंट को शॉर्ट एंड फनी रखिए. इससे अच्छे से टाइम पास भी हो जाएगा और क्या पता कल आप टिकटॉक स्टार ही बन जाएं.

Trending news