मुंबई में हुआ बीच क्लीनिंग ड्राइव का आयोजन, शामिल हुए ये सेलिब्रिटीज

 इस इवेंट में यूएन एनवायरनमेंट चैंपियन में अर्थ अवार्ड जितने वाले एडवोकेट अफरोज ने बतौर चीफ गेस्ट शिरकत की.

मुंबई में हुआ बीच क्लीनिंग ड्राइव का आयोजन, शामिल हुए ये सेलिब्रिटीज

नई दिल्ली: मलाड के दानापानी बीच पर 9 फरवरी 2020 को कई सेलिब्रिटीज और वालंटियर्स ने बीच क्लीनिंग ड्राइव में हिस्सा लिया. इस ड्राइव का आयोजन सीएसआर एक्टिविटी ने गो ग्रीन कम्पैन के तहत दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स के साथ एमपी ग्रुप और चाइल्ड हेल्प फाउंडेशन ने मिलकर किया. इस इवेंट में यूएन एनवायरनमेंट चैंपियन में अर्थ अवार्ड जितने वाले एडवोकेट अफरोज ने बतौर चीफ गेस्ट शिरकत की. इस इवेंट में एक्ट्रेस सबा खान के अलावा नॉर्वे में इंडिया की काउंसल जनरल Ann Ollestad के साथ मुंबई के सभी कॉलेज और स्कूल के बच्चे शामिल हुए.

DPIFF के सीईओ अभिषेक मिश्रा ने इवेंट में बोलते हुए कहा कि हमें बहुत ख़ुशी हो रही है कि एडवोकेट अफ़रोज़ हमारे इस गो ग्रीन अभियान का हिस्सा बने. हम बीच क्लीनिंग ड्राइव के जरिये समुद्र के जीव जंतुओं को बचने और इको सिस्टम को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस काम को करते हुए लगभग पांच साल हो गए हैं और हम अपनी टीम की हेल्प से काफी सारा काम करने में सफल रहे हैं. वहीँ हमारे पार्टनर्स का भी हमें पूरा सपोर्ट मिलता रहा है. इतना ही नहीं इस पहल में जुड़े युवाओं को देखकर दिल खुश हो जाता है. कंपनी के क्रिएटिव हेड यश जैन ने कहा कि किसी को भी गन्दा बीच पसंद नहीं आता, इसलिए हम एक कोशिश कर रहे हैं इसे साफ़ और सुन्दर बनाये रखने की.

एमपी ग्रुप के एमडी अभिषेक पाठक का कहना है कि एडवोकेट अफ़रोज़ के नेत्तृत्व में संपन्न हुए इस इवेंट का होना लोगों की आंख खोलने का काम करेगा. हमें समय समय पर ऐसे इवेंट करते रहने चाहिए ताकि मुंबई को प्लास्टिक और प्रदूषण फ्री बनाया जा सके. महात्मा गाँधी के विचारों पर काम करने वाली ये संस्था उनके सपने को आगे बढ़ाने का काम कर रही है.