Diwali Decoration Ideas: इस दिवाली ड्रॉइंग रूम को देना चाहते हैं न्यू लुक? कर्म खर्च में ऐसे सजाएं घर
Advertisement

Diwali Decoration Ideas: इस दिवाली ड्रॉइंग रूम को देना चाहते हैं न्यू लुक? कर्म खर्च में ऐसे सजाएं घर

दिवाली पर ड्रॉइंग रूम को डेकोरेट करने के लिए अब बहुत ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है. ये बहुत कम खर्च में भी आसानी से हो सकता है. आइए जानते हैं कुछ आसान टिप्स के बारे में...

Diwali Decoration Ideas: इस दिवाली ड्रॉइंग रूम को देना चाहते हैं न्यू लुक? कर्म खर्च में ऐसे सजाएं घर

नई दिल्ली: दिवाली में जो बेहद खास चीज होती है वो है घरों की सजावट. इस दिवाली अगर आप भी अपने ड्रॉइंग रूम को कुछ नया या स्पेशल लुक देना चाहते हैं तो हमारी ये खबर आपको ध्यान से पढ़नी चाहिए. आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे कम पैसे खर्च कर अपने ड्रॉइंग रूम को सजा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इसे सजाने की आसान ट्रिक्स के बारे में...

  1. इस दिवाली ड्रॉइंग रूम को दें नया लुक
  2. कम खर्चे में मिलेंगे खूबसूरत रिजल्ट्स
  3. जानें आसान 5 टिप्स के बारे में

1. इंडोर प्लान्ट्स

इस दिवाली आप अपने ड्रॉइंग रूम को इंडोर प्लान्ट्स से सजा सकते हैं. ये एक सस्ता और अच्छा विकल्प है जिससे न सिर्फ आपके घर की खूबसूरती बढ़ जाएगी, बल्कि घर के अंदर एक सकारात्मक उर्जा भी बनी रहेगी. खूबसूरत पॉट में पौधे अगर सजाएं जाएं तो ये आपके रूम को एक एंटीक लुक देते है. वहीं अगर आप इन पौधों के बीच रंग बिरंगी लाइट्स रख देते हैं तो इनकी खूबसूरती कई गुना बढ़ जाएगी.

2. आकर्षक कुशन कवर

इन दिनों बाजार में तरह-तरह के कुशन मिल रहे हैं. ऐसे में आप भी इनमें से किसी एक को खरीद सकते हैं. अगर आपके रूम का रंग लाइट है तो आप रंग-बिरंगे कुशन को चुन सकते हैं. वहीं अगर पहले से आपके पास कुशन मौजूद हैं तो आप उनके लिए आकर्षक कवर भी खरीद सकते हैं. पर्दे से मैच करने वाले कुशन कवर आपके ड्रॉइंग रूम की शोभा बढ़ा देंगे.

ये भी पढ़ें:- बिना किसी सबूत के 23 दिन से जेल में है आर्यन खान: वकील मुकुल रोहतगी

3. वॉल हैंगिंग्स

बच्चों को ये काफी पसंद आते हैं. वैसे तो आप इन्हें घर में भी बना सकते हैं. लकिन अगर आपके पास समय की कमी है तो आप इन्हें बाजार से भी खरीद सकते हैं. कोशिश करें की आप इन्हें किसी लोकल मार्केट से खरीदें. तभी सही कीमत पर ये आपको मिल जाएंगे.

4. टेबल डेकोरेशन

अगर कॉर्नर में कोई टेबल है या फिर आपके ड्रॉइंग रूम में कुछ स्टोरिंग वाली चीज है तो आप उसे भी डेकोरेट कर सकते हैं. इसके लिए कुछ रंग बिरंगे कपड़े से उसे कवर करें और उस पर फूलों के वास के साथ कैंडल के संग रखें. ये बेहद खूबसूरत लगता है.

ये भी पढ़ें:- 60 साल बाद बन रहा महासंयोग, ये दिन धनतेरस-दिवाली की खरीदारी के लिए है शुभ

5. रंग-बिरंगी लाइट

दिवाली डेकोरेशन में लाइट के बिना मजा नहीं आता. ऐसे में आप फेयरी लाइट्स से बने हुए पर्दे को लगाएं. इसमें आपको अलग-अलग रेंज और डिजाइन मिल जाते हैं. ऐसे में आप अपनी पसंद के किसी डिजाइन को लेकर ड्रॉइंग रूम में लगाएं. आप अपने घर को बाहरी तरफ से लाइट्स से सजा सकते हैं जो रात के समय बहुत खूबसूरत लगती हैं.

LIVE TV

Trending news