close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डॉक्टर्स डे पर दिल्ली में हेल्थ अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन, इन टॉपिक पर हुई चर्चा...

बड़ी संख्या में डॉक्टरों, राजनेताओं, वरिष्ठ मंत्रियों और स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में शामिल होने वाले दूसरे फिटइंडिया कॉन्क्लेव ने इस मुद्दे पर चर्चा की और विचारों का आदान-प्रदान किया.

डॉक्टर्स डे पर दिल्ली में हेल्थ अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन, इन टॉपिक पर हुई चर्चा...
कार्यक्रम में शामिल लोगों ने स्वास्थ्य प्रणाली को बेहतर बनाने पर चर्चा की.

नई दिल्लीः डॉक्टर्स डे के मौके पर दिल्ली के एक होटल में 'फिट इंडिया कॉन्क्लेव' का भव्य आयोजन हुआ, जिसमें स्वास्थ्य जगत की कई हस्तियां शामिल हुईं. इस मौके पर स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में सक्रिय एक गैर-सरकारी संगठन ने रविवार को भारत में हेल्थकेयर इकोसिस्टम लगाने की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि लोगों को उचित स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जा सके और भविष्य के लिए ऐक स्थाई हेल्थकेयर इकोसिस्टम का निर्माण करने पर जोर दिया. बड़ी संख्या में डॉक्टरों, राजनेताओं, वरिष्ठ मंत्रियों और स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में शामिल होने वाले दूसरे फिट इंडिया कॉन्क्लेव ने इस मुद्दे पर चर्चा की और विचारों का आदान-प्रदान किया.

इस कॉन्क्लेव का उद्देश्य प्लेटफॉर्म बनाने पर चर्चा करना, विचार-विमर्श करना और इस तरह से विचार करना था कि देश को अपनी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहतर बनाने की आवश्यकता है. कॉन्क्लेव में एज सॉल्यूशंस, बेड हीलकेयर प्रैक्टिस, केस स्टडीज, पेशेंट सेंट्रिक और डेट-ड्रवेन एंड रिसर्च कोलाबरेशन पर भी बात की गई, क्योंकि इसमें उच्च स्तर के प्रेजेंटेशन, डिस्कशन और नेटवर्किंग का परफेक्ट कॉम्बिनेशन दिखाई दिया. 'किसी राष्ट्र की वृद्धि केवल उसके औद्योगिक, कृषि और सेवा सूचकांकों को अर्जित करने के बारे में नहीं है, बल्कि मानव विकास नंबरों पर भी अपने प्रदर्शन के लिए है. 

मॉनसून के दौरान खानपान का रखें विशेष ख्याल, खाने में भूलकर भी शामिल न करें ये चीजें

एक राष्ट्र राज्य कैसा प्रदर्शन कर रहा है, इसकी स्वास्थ्य देखभाल की स्थिति महत्वपूर्ण उपायों में से एक है. यह एक देश के साथ भारत के आकार के साथ और भी महत्वपूर्ण है. कॉन्क्लेव का उद्देश्य डिजिटल तकनीकों को बढ़ावा देना, नवीनतम रुझानों और प्रथाओं, कौशल और संसाधनों के बारे में जानकारी का प्रसार करना और प्रमुख हितधारकों के बीच सहयोग और आम सहमति के लिए चैनल बनाना था.

Fashion Trend: 'कबीर सिंह' की प्रीति का कुर्ता लुक है ट्रेंडी, समर में जरूर करें ट्राई

कॉन्क्लेब में शामिल एक डॉक्टर ने कहा, "कॉन्क्लेव का एजेंडा उन्नत नवाचारों का उपयोग करना है, डेटा को हाल के पैटर्न और प्रथाओं, क्षमताओं और परिसंपत्तियों के संबंध में फैलाना और प्रमुख सहयोगियों के बीच संयुक्त प्रयास करना है."