Skin Care Tips: चेहरे को ऐसे चमकाएगा सदाबहार फूल, ढलती उम्र में भी नहीं दिखेंगी झुर्रियां-काले धब्बे
topStories1hindi1467612

Skin Care Tips: चेहरे को ऐसे चमकाएगा सदाबहार फूल, ढलती उम्र में भी नहीं दिखेंगी झुर्रियां-काले धब्बे

Sadabahar ke fayde: पार्लर में इस्तेमाल होने वाले केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स कम ही लोगों को सूट करते हैं. इसकी जगह पर एक सस्ता फूल आपके चेहरे को नेचुरल रंगत देगा. सदाबहार का फूल आपके चेहरे के निखार को वापस लाएगा और आपको खूबसूरत बनाएगा.

Skin Care Tips: चेहरे को ऐसे चमकाएगा सदाबहार फूल, ढलती उम्र में भी नहीं दिखेंगी झुर्रियां-काले धब्बे

Benefits of sadabahar flower: हर कोई चाहता है कि वह ढलती उम्र में भी खूबसूरत और जवां नजर आए. कई लोग इसके लिए तरह-तरह के VIP ट्रीटमेंट लेते हैं. इससे चेहरे को नुकसान होने का डर होता है. कई बार यह ट्रीटमेंट सफल हो जाता है लेकिन लंबे समय के बाद यह अपना बुरा असर दिखाना शुरू करता है और चेहरे पर कई तरह के साइड इफेक्ट्स होने लगते हैं. कुछ लोग पार्लर का सहारा लेते हैं लेकिन यहां इस्तेमाल होने वाले केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स कम ही लोगों को सूट करते हैं. इसकी जगह पर एक सस्ता फूल आपके चेहरे को नेचुरल रंगत देगा. सदाबहार का फूल आपके चेहरे के निखार को वापस लाएगा और आपको खूबसूरत बनाएगा.

सदाबहार फूल के फायदे (benefits of sadabahar flower)

सदाबहार फूल स्किन की दिक्कतों में रामबाण की तरह काम करता है. इसे चेहरे पर लगाने से सूरज के पैराबैंगनी किरणों से होने वाली दिक्कतें कम हो जाती हैं. इसके इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियां, महीन रेखाएं, काले धब्बे और आंखों के नीचे काले घेरे कम हो जाते हैं. इस फूल के लेप को चेहरे पर लगाने से मुंहासे धीरे-धीरे खत्म होने लगते हैं और स्किन में एक अलग-सा निखार आता है. इसे गुलाब जल के साथ मिलाकर लगाने से यह और ज्यादा असर दिखाता है.

ऐसे करें इस्तेमाल

सदाबहार के फूलों को पीसकर इसका लेप बना लें. इस लेप में आप दूध भी मिला सकते हैं. इसके साथ आप अपनी आवश्यकता के हिसाब से पिपरमेंट भी मिला सकते हैं. नीम के पत्तों के साथ पीस कर आप इसका हेयर पैक भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे बालों को मजबूती मिलेगी. यह रूसी और बाल झड़ने की समस्या से छुटकारा देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news