फैशन में हिट हैं Bell Sleeves, टॉप से लेकर ब्लाउज तक में जंचता है इनका अंदाज

बेल स्लीव्स (Bell Sleeves) यानी बांहों की वह डिजाइन, जिसमें कोहनी के आस-पास या कलाई के आस-पास बेल्स यानी घंटी के आकार का डिजाइन होता है. इस डिजाइन ने दो साल पहले फैशन इंडस्ट्री में एंट्री ली थी.

फैशन में हिट हैं Bell Sleeves, टॉप से लेकर ब्लाउज तक में जंचता है इनका अंदाज
बेल स्लीव्स में आलिया भट्ट

नई दिल्ली: फैशन इंडस्ट्री का उसूल है. जब तक कोई फैशन या ट्रेंड कोई फिल्म अभिनेता नहीं फॉलो करता, उसे ज्यादा कामयाबी नहीं मिल पाती है. हर डिजाइनर (Designer) की ख्वाहिश होती है कि उसकी बनाई डिजाइन को कोई सितारा एंडोर्स (Endorse) करे. ज्यादातर डिजाइनर अपने फैशन शो (Fashion Show) या रैंप वॉक (Ramp Walk) में सितारों को ही लेना चाहते हैं.

क्यों घटी बेल स्लीव्स की लोकप्रियता?
बेल स्लीव्स (Bell Sleeves) यानी बांहों की वह डिजाइन, जिसमें कोहनी या कलाई के आस-पास बेल्स यानी घंटी के आकार का डिजाइन होता है. इस डिजाइन ने दो साल पहले फैशन इंडस्ट्री में एंट्री ली थी. वेस्टर्न वियर (Western Wear) में यह डिजाइन खूब चला था. देखते ही देखते कुर्ते, टॉप और ब्लाउज जैसे भारतीय परिधानों में भी बेल स्लीव्स चलने लगे थे. हालांकि इस डिजाइन की बुराई करने वाले भी कम नहीं थे. कई भारतीय डिजाइनर्स ने यह कह कर बेल स्लीव्स को खारिज कर दिया कि यह न तो दिखने में सुंदर है और न ही पहनने में आरामदेह. इस डिजाइन में लड़कियां मोटी दिखती हैं. लेकिन नए जमाने की फिल्म एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने बेल स्लीव्स को इस तरह अपनाया जैसे वह उनका ही बनाया हुआ डिजाइन हो.

उम्र छिपाती हैं बेल स्लीव्स
फिल्म एक्ट्रेस आलिया भट्ट का मानना है कि बेल स्लीव्स में वे स्मार्ट नजर आती हैं. उन्हें लगता है कि वे इस डिजाइन में अपनी उम्र से छोटी लगती हैं. बेल स्लीव्स ट्रेंडी हैं और अलग भी. आलिया अकसर बेल स्लीव्स के टॉप, ड्रेस या शर्ट में नजर आती हैं और बड़े कूल ढंग से कैरी भी करती हैं.

किन लोगों पर जंचेंगी बेल स्लीव्स
कॉलेज गोइंग लड़कियों पर बेल स्लीव्स अच्छी लगती हैं. खासकर टॉप या कुर्ती में बेल स्लीव्स के साथ काफी प्रयोग किए जा सकते हैं. बेल स्लीव्स के ब्लाउज भी स्मार्ट लगते हैं. इसके साथ प्लेन साड़ी पहनें. ट्रेडिशनल साड़ी (Traditional Saree) को पहनने का अंदाज बदलें. बेल स्लीव्स की खासियत है कि यह मोटापे पर कपड़े की लेयर डालता है. इससे मोटापा छिप जाता है.

बेल स्लीव्स को लेकर न करें ये गलतियां
1. बेल स्लीव्स के साथ कभी भी भारी एक्सेसरीज (Accessories) न कैरी करें. ये स्लीव्स अपने आप में एक आभूषण (Ornament) की तरह ही होती हैं.
2. बहुत डार्क कपड़ों में बेल स्लीव्स भारी सी लगती हैं. फूलों के प्रिंट वाले टॉप या हलके नियॉन रंग के टॉप में ये स्लीव्स सुंदर दिखती हैं.
3. बेल स्लीव्स किसी भी उम्र की महिलाएं पहन सकती हैं. इसके लिए बहुत ढीला कुर्ता या ड्रेस न पहनें. चूंकि स्लीव्स ढीली है, इसलिए टॉप को साइज के मुताबिक होना चाहिए.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें