Father's Day 2019: इस फादर्स डे को बनाएं और भी खास, पिता को दें ये स्पेशल गिफ्ट्स
Advertisement
trendingNow1538228

Father's Day 2019: इस फादर्स डे को बनाएं और भी खास, पिता को दें ये स्पेशल गिफ्ट्स

गिफ्ट के अलावा एक सवाल और है जो अक्सर लोगों के मन में चलता रहता है कि आखिर यह फादर्स डे का कॉन्सेप्ट आया कहां से. तो हम आपको बता दें कि सबसे पहले फादर्स डे पश्चिम वर्जीनिया के फेयरमोंट शहर में 5 जुलाई 1908 में मनाया गया था. 

हर साल जून के तीसरे सप्ताह के रविवार को मनाया जाता है फादर्स डे

नई दिल्लीः हर बार की ही तरह इस बार भी जून के तीसरे सप्ताह को फादर्स डे (Fathers Day) मनाया जाना है. ऐसे में हर बच्चा इसी सोच में डूबा है कि आखिर वह अपने पिता को ऐसा क्या गिफ्ट दे जो उनके दिल को भी छू जाए और उनके काम का भी हो, क्योंकि यह बेहद जरूरी होता है कि आप जब भी किसी को गिफ्ट देते हैं तो वह यूजफुल हो. वैसे गिफ्ट के अलावा एक सवाल और है जो अक्सर लोगों के मन में चलता रहता है कि आखिर यह फादर्स डे का कॉन्सेप्ट आया कहां से. तो हम आपको बता दें कि सबसे पहले फादर्स डे पश्चिम वर्जीनिया के फेयरमोंट शहर में 5 जुलाई 1908 में मनाया गया था. 

इसके पीछे की कहानी के बारे में बात करें तो यह बेहद ही दिलचस्प कहानी है, 6 दिसंबर 1907 में मोनोगाह में कोयले की खान में एक भयंकर दुर्घटना हुई थी, जिसमें कुल 362 लोग मारे गए थे. जिसके बाद मृतक पिताओं के सम्मान में श्रृद्धांजली देने के रुप में गोल्डन क्लेटन ने एक विशेष दिवस का आयोजन किया. इसके बाद से ही इस दिन को मनाने की शुरूआत हो गई.

Summer Style: इस सीजन जरूर ट्राई करें ये फैशन ट्रेंड, पराक्रम राना से लें टिप्स

देखें लाइव टीवी

फिटनेस बैंड्स
अपने पिता को आप फिटनेस बैंड्स गिफ्ट कर सकते हैं. यह फिटनेस बेंड न सिर्फ उन्हें उनकी सेहत के प्रति जागरुक करेगा, बल्कि उनकी पूरी लाइफस्टाइल में चेंज ला सकता है.

fallback

म्यूजिक सिस्टम
गाने सुनना किसे पसंद नहीं होता, हर कोई अपने खाली टाइम और टेंशन में गाने सुनना पसंद करता है. ऐसे में अगर आपके पिता को पुराने गाने सुनना पसंद है तो आप उन्हें म्यूजिक सिस्टम भी गिफ्ट कर सकते हैं. इस म्यूजिक सिस्टम में आप 5000 बेहतरीन गाने स्टोर कर सकते हैं, जिन्हें सुनकर वो पुराने दिनों में खो जाएंगे.

स्पोर्ट्स किट
स्पोर्टस न सिर्फ मनोरंजन बल्कि फिटनेस का भी एक अच्छा माध्यम है. ऐसे में आप अपने पिता को उनके मनपसंद स्पोर्ट्स किट भी दे सकते हैं. ऐसे में वह अपने फ्री टाइम में स्पोर्ट्स के जरिए अपना टाइम पास भी कर सकते हैं.

OMG! 55 फीसदी पुरुष और 85 फीसदी महिलाएं चाहती हैं समलैंगिक विवाह को मिले कानूनी मान्यताः Research

गैजेट्स
आप अपने पिता को कुछ गैजेट्स भी गिफ्ट कर सकते हैं. जैसे ईयरफोन्स, पावर बैंक और ऐसे ही कई ऑप्शन हैं जो आप अपने पिता को गिफ्ट कर सकते हैं. वैसे भी इन दिनों स्मार्ट फोन्स का जमाना है और इनके साथ अक्सर बैटरी की प्रॉब्लम होती है. ऐसे में आप चाहें तो अपने पिता को पावर बैंक भी गिफ्ट कर सकते हैं.

Trending news