सलमान लॉन्च करते, तो क्या आज गोविंदा की बेटी भी स्टार होतीं?

एक वक्त था जब सलमान और गोविंदा में अच्छी दोस्ती हुआ करती थी और सलमान ने गोविंदा से वादा किया था कि वो उनके दोनों बच्चों नर्मदा और यशवर्धन को लॉन्च करेंगे.

सलमान लॉन्च करते, तो क्या आज गोविंदा की बेटी भी स्टार होतीं?

नई दिल्ली: यह जरूरी नहीं कि बॉलीवुड के स्टार के बच्चे भी उनके पेरेंट्स की तरह फिल्मों में काम करें और सफल भी हों. पिछले साल ही-मैन धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बेटे करण देओल को लॉन्च किया गया. लेकिन फिल्म बुरी तरह पिट गई. जबकि सनी और उनके भाई बॉबी देओल दोनों को धर्मेंद्र ने ही लॉन्च किया था और दोनों ने इंडस्ट्री में अपने कदम जमा लिए थे.

कामयाब स्टार के नाकामयाब बच्चों की लिस्ट लंबी है. यहां जिक्र कर रहे हैं 90 के दशक के चहेते स्टार गोविंदा की बेटी नर्मदा उर्फ टीना का, जो 31 साल पार कर चुकी हैं. हीरोइन बनने की उम्र से कहीं ज्यादा. कोशिश तो वो पिछले दस सालों से कर रही हैं, पर टीना को कामयाबी नहीं मिली. इसकी एक वजह है टीना अच्छी अदाकारा नहीं हैं. दूसरी बात, टीना की लॉन्चिंग सही नहीं हुई. 

वैसे टीना की बात जानें दें, तो बाकी के स्टार किड्स भी एक्टिंग के नाम पर क्या ही नया कर रहे हैं? 

वहीं लॉन्चिंग की बात करें, इसमें सलमान खान का जिक्र न हो ऐसा हो नहीं सकता. एक वक्त था जब सलमान और गोविंदा में अच्छी दोस्ती हुआ करती थी और सलमान ने गोविंदा से वादा किया था कि वो उनके दोनों बच्चों नर्मदा और यशवर्धन को लॉन्च करेंगे.

यह बात भी सभी जानते हैं कि नर्मदा की जगह सलमान ने सोनाक्षी को लॉन्च कर दिया और गोविंदा ठगे रह गए. नर्मदा ने 2015 में आनन फानन बी ग्रेड एक्टर के साथ फिल्म कर डाली, जो सुपर फ्लॉप रही. 

कभी हीरो से भी ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियां, मुफलिसी की जिंदगी जीने को क्यों हुईं मजबूर

इसकी वजह है, गोविंदा की माली हालत ऐसी नहीं है कि वे दो बड़ी फिल्मों पर पैसे खर्च कर सकें. जब उन्होंने अपने 22 साल के फॉरेन से एक्टिंग सीख कर लौटे बेटे यशवर्धन पर दांव खेलने का फैसला लिया, टीना को दूसरी बार झटका लगा.

जब यह तय हो गया कि पापा उनके लिए फिल्म नहीं बनाएंगे, फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करने के अलावा ऑप्शन नहीं रह जाता. वैसे भी यह माना जाता है कि फिल्मों में डेब्यू की सही उम्र 20 से 23 साल तक है. इसके बाद चार्म कम हो जाता है.

और जब इंडस्ट्री में सितारों के बच्चों की फौज की फौज डेब्यू करने के लिए लाइन में लगी हो, तो मिडिल एज वालों की कोई पूछ ही नहीं रहती.

अब खबर है कि टीना ने फिल्मों का मोह छोड़ ओटीटी की राह पकड़ ली है और जल्द ही वह एक वेब सीरीज में बोल्ड भूमिका निभाती हुई दिखेंगी.