कौन सा हैंडबैग है आपके लिए परफेक्ट, जानिए ये 8 सुपर सीक्रेट टिप्स
Advertisement

कौन सा हैंडबैग है आपके लिए परफेक्ट, जानिए ये 8 सुपर सीक्रेट टिप्स

हैंड बैग ऐसे ही खरीदने के बजाय अपनी जरूरतों को समझ कर खरीदें.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: ऑफिस खुलने लगे हैं. धीरे-धीरे लाइफ स्टाइल की चीजों की डिमांड बढ़ने लगी है. वर्किंग वूमन की सबसे बड़ी जरूरत होती है उसका हैंड बैग (Hand Bag). हैंड बैग ऐसे ही खरीदने के बजाय अपनी जरूरतों को समझ कर खरीदें.

गौर करें इन प्वाइंट्स पर...

1. हैंडबैग को हमेशा आपकी बॉडी शेप के एकदम विपरीत होना चाहिए. अगर आप लंबी है और हाई बिल्ड हैं तो आपको छोटे साइज और छोटी बेल्ट वाली हैंडबैग लेना चाहिए. डिजाइनर रवि बजाज के अनुसार, आपकी बैग में जरूरत की सभी चीजें आनी चाहिए. कम्फरटेबल होना चाहिए और इतना गॉडी नहीं होना चाहिए कि आपकी ड्रेस बेनूर हो जाए.

2. बैग खरीदते समय ध्यान रखें कि प्राइस से ज्यादा लुक स्मार्ट हो. कट स्मूथ हों, हैंडल मजबूत हो और प्रेजेंटेशन बढ़िया हो.

3. इस समय न्यूट्रल रंग चलन में हैं. ब्लैक, बीज, रेड और ऑफ व्हाइट बैग हर ब्रांड में लोकप्रिय हैं.

4. ओकशन के हिसाब से बैग खरीदें. ऑफिस के लिए साइज में बड़ा बैग लें, ईविनंग आउटिंग के लिए क्लच या पर्स इस्तेमाल करें.

5. आजकल ऑफिस में कोई ब्रीफकेस का इस्तेमाल नहीं करता. यह आउट ऑफ फैशन है.इसकी जगह मर्स यानी मेल बैग या पर्स का चलन बढ़ रहा है.

6. डिजाइनर रवि बजाज के अनुसार एक हैंडबैग सिर्फ दो सीजन तक फैशन में रहता है. इसके बाद पुराना हो जाता है. इसलिए महंगे बैग पर तभी इन्वेस्ट करें जब आपको लगे कि दो सीजन में पैसा वसूल हो सके. अन्यथा बैग आप मीडियम रेंज का लें जिसे आप दो सीजन बाद रिजेक्ट करने पर आपको बुरा ना लगे.

7. इन दिनों वेस्टर्न कंट्री में टोट भी बहुत लोकप्रिय हो रहा है. यह दिखने में पुराने ब्रीफकेस और लूज बैग की तरह दिखता है, पर टोट में इसके हैंडल मजबूत होते हैं और यह लचीला होता है.

8. बैग पैक भी इन दिनों युवाओं में बहुत प्रचलित है. जिसमें लैपटॉप के साथ आपके सारे जरूरी सामान आ जाते हैं और यह कंधे के बजाय आपकी पीठ पर टंगा होता है.

Trending news