Women's Day पर पत्नी से ऐसे जताएं प्यार, गुलाब देना काफी नहीं, अपनाएं 5 तरीके
Advertisement

Women's Day पर पत्नी से ऐसे जताएं प्यार, गुलाब देना काफी नहीं, अपनाएं 5 तरीके

शादी के बाद पुरुष अक्सर अपनी पत्नी से ज्यादा प्यार का इजहार नहीं कर पाते जिसकी वजह से रिलेशनशिप पर असर पड़ता है. रिश्ते को मजबूत रखने के लिए हसबैंड को कुछ जरूरी कदम उठाने जरूरी हैं.

Women's Day पर पत्नी से ऐसे जताएं प्यार, गुलाब देना काफी नहीं, अपनाएं 5 तरीके

नई दिल्ली: लव मैरिज हो या अरेंज, अक्सर शादी के बाद कुछ दिनों तक प्यार और मोहब्बत की बातें होती हैं, इसके बाद ज्यादातर पति-पत्नियों लोगों का फोक्स जिम्मेदारी निभाने पर चला जाता है. हलांकि ये भी अहम है, लेकिन कि आपस में प्यार का इजहार करते रहें, वरना अनचाही दूरियां बढ़ने लगती हैं.

  1. 5 तरीकों से पत्नी से जताएं प्यार
  2. वाइफ को दें अपना कीमती वक्त
  3. गलती करने पर माफी भी मांगे

पति का अटेंशन चाहती हैं पत्नी

वाइफ चाहती हैं कि उसके पति का ध्यान हमेशा उनपर रहे, लेकिन शादी के बाद जिम्मेदारियां और फ्यूचर प्लानिंग इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि हसबैंड का फोकस न चाहते हुए भी वर्कलाइफ पर शिफ्ट हो जाता है, जिससे पत्नी चेहरे पर उदासी छा जाती है. पति के लिए जरूरी है कि वो अपनी लाइफ पार्टनर के सामने प्यार का इजहार करते रहें.

यह भी पढ़ें- शादी से पहले सफेद हो रहे हैं बाल? इन 2 आयुर्वेदिक जूस पीने से हेयर हो जाएंगे ब्लैक

गुलाब देना काफी नहीं

गुलाब देकर हम प्यार का इजहार करते हैं, क्योंकि इस फूल के जरिए आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने की कोशिश करते हैं. ये तरीका अकसर काम कर जाता है, लेकिन रिश्ते को लंबे वक्त तक बनाए रखने के लिए काफी नहीं है

इन 5 तरीकों से पत्नी से जताएं प्यार

1. घर के काम में हाथ बटाएं

ऑफिस से थककर घर आने पर अक्सर पुरुषों को रेस्ट लेने का दिल करता है, लेकिन थोड़ी देर आराम करने के बाद आप अपनी वाइफ के साथ घर के कामों में हाथ बटा सकते हैं, इससे पत्नी को इस बात का अहसास होगा कि आप उनकी कितनी केयर करते हैं.

2. किचन में बिताएं वक्त

भारत में रसोई के काम को पूरी तरह महिलाओं को सौंप दिया जाता है, लेकिन आप समझदारी दिखाते हुए किचन के कामों में वाइफ का साथ निभाएं, इससे न सिर्फ पत्नी को काम करने में आसानी होगी, बल्कि आपका रिश्ते में भी मजबूती आएगी.

3. वाइफ को दें अपना कीमती वक्त

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में पत्नियों की ये शिकायत आम हो गई है कि उनके पति काम से घर लौटने के बाद आराम करते हैं और फैमिली लाइफ पर वक्त खर्च नहीं करते हैं. अगर आप दफ्तर से सही समय पर घर आकर वाइफ के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे तो इससे रिश्ता काफी मजबूत बनेगा.

4. गलती करने पर माफी भी मांगे

शादी के बाद पति से जाने अनजाने में ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिससे पत्नी को दुख होता है और रिश्ते में दूरी आ जाती है. बेहतर है कि पति सॉरी बोलकर मामले को रफा दफा कर दे, इससे पत्नी को ये महसूस होगा कि आप रिश्ते को बरकरार रखने में कितनी मेहनत कर रहे हैं.

5. शुक्रिया कहना भी जरूरी

हम अक्सर वाइफ के कुर्बानियों को टेक फॉर ग्रांटेड ले लेते हैं. वो अपने माता-पिता को छोड़कर पूरी जिंदगी आपका साथ निभाती हैं, इसलिए अगर लाइफ पार्टनर के हर फेवर पर शुक्रिया कहना जरूरी है, इससे उन्हें अपनी अहमियत पर गर्व होगा.

Trending news