शि‍ल्पा शेट्टी के नेतृत्‍व में चीन को पीछे छोड़ भारत ने बनाया 'प्लैंकाथॉन' का रिकार्ड
Advertisement

शि‍ल्पा शेट्टी के नेतृत्‍व में चीन को पीछे छोड़ भारत ने बनाया 'प्लैंकाथॉन' का रिकार्ड

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के नेतृत्व में 2,353 लोगों ने 60 सेकेंड तक प्लैंकाथॉन का रिकार्ड गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस में दर्ज कराया. 

(फोटो साभार : @Bajaj Allianz Life)

नई दिल्‍ली : बॉलीवुड अभिनेत्री और फिटनेस एक्सपर्ट शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के नेतृत्व में 2,353 लोगों ने रविवार को एक साथ 60 सेकेंड तक पेट के सहारे की स्थिति में रहकर भारत का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस में दर्ज कराया. पुणे स्थित आर्मड फोर्सेस मेडिकल कॉलेज मैदान में बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने इस पहल का आयोजन किया था. 

भारत ने यहां चीन के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया. चीन में 1,779 लोगों ने 18 मार्च, 2017 को अनहुई के लुआन स्थित सेंट्रल पार्क में पेट के सहारे स्थिति में 60 सेकेंड बिताए थे. अपने उत्साह को साझा करते हुए शिल्पा ने बताया कि फिटनेस के साथ कुछ भी, कहीं भी जब बदलाव लाने की बात होती है या जागरूकता फैलाने की बात होती है तो मैं हमेशा वहां होऊंगी. जैसा कि मैं हमेशा कहती हूं स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है, मैं इस दिशा में विकल्प तलाशने वाले किसी के भी प्रति समर्थित हूं. 

Study : लंबी उम्र के लिए फायदेमंद है 'चाय की चुस्की', कम होता है स्ट्रेस

Report: पार्टनर से बिछड़ने के बाद दिल के मरीज हो जाते हैं ज्यादातर लोग

शि‍ल्‍पा ने बताया कि जब मैं सुबह छह बजे यहां पहुंची, तो यहां जमा लोगों की संख्या दो हजार से ज्यादा थी, जो मुझे उत्साहित महसूस कराने और इस पहल का हिस्सा बनने के लिए पर्याप्त थी.  यह समारोह बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य विपणन अधिकारी चंद्रमोहन मेहरा और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस के आधिकारिक अधिनिर्णायक ऋषि नाथ की मौजूदगी में हुआ. 

(इनपुट : IANS)

Trending news