Gym Diet: जिम करने के बाद क्या पीना चाहिए? सेहत से न करें खिलवाड़, जानें सच
Advertisement

Gym Diet: जिम करने के बाद क्या पीना चाहिए? सेहत से न करें खिलवाड़, जानें सच

Gym Diet: जिम करने के बाद क्या पीना चाहिए? ये बहुत बड़ा सवाल है, क्योंकि जिम में पसीना बहाना के बाद ज्यादातर लोग बहुत पानी पीते हैं, लेकिन बता दें कि आपको धीरे-धीरे पानी है. हो सके तो जिम के 1 घंटे बाद अच्छे से पानी पिएं.

जिम के बाद पानी पीना चाहिए?

Gym Diet: जिम में घंटों पसीना बहाने के बाद ज्यादातर लोग यही सोचते हैं कि बस पानी पीते जाएं, लेकिन ऐसे लोगों को बता दें कि जिम के बाद तुरंत अधिक पानी नहीं पीना चाहिए, इससे आपकी हेल्थ खराब हो सकती है. ज्यादातर एक्सरपर्ट मानते हैं कि आपको जिम के 1 घंटे बाद ही अच्छे से पानी पीना चाहिए. इसके अलावा बहुत अधिक प्यास लग रही हो तो आप थोड़ा-थोड़ा करके 10-10 मिनट के गैप में पानी पी सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि जिम से जुड़ी कुछ जरूरी बातें. 

जिम करने के तुरंत बाद जरूर खाएं कुछ ड्राई फ्रूट्स

सभी जानते हैं कि हेल्दी बॉडी के लिए मांसपेशियों का फिट होना बहुत जरूरी है. कुछ लोग वजन कम करने के लिए भी लोग वर्कआउट करते हैं.जिम में हार्ड वर्कआउट शुरू करने से पहले आपको कुछ स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज कर लेनी चाहिए, जिससे आपकी सेहत ठीक रहे.वहीं वर्कआउट के बाद क्या खाना जरूरी है,जिससे आपकी बॉडी फिट हो और मसल्स बिल्ड होती रहे हैं, इसे भी जानना जरूरी है.ऐसे में आपको जिम से आने के बाद ड्राई फ्रूट्स का सेवन करना चाहिए, इससे आपकी बॉडी को एनर्जी मिलती है.

जिम के करने के 1 घंटे बाद भरपूर पानी पिएं

अब आपको बता दें कि घंटों जिम में पसीना बहाने के बाद आपकी बॉडी को पानी देना भी जरूरी होता है. ऐसे में आपको जिम करने के 1 घंटे बाद ही जमकर पानी पीना चाहिए. इससे आपकी बॉडी में पानी की कमी नहीं होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news