Male Fertility: शादीशुदा पुरुष जरूर खाएं ये एक चीज, पिता बनने में नहीं होगी परेशानी
Advertisement

Male Fertility: शादीशुदा पुरुष जरूर खाएं ये एक चीज, पिता बनने में नहीं होगी परेशानी

Makhana For Men's Health: मखाना एक ऐसा फूड है जिसे भारत में काफी शौक से खाया जाता है, लेकिन क्या आप इस चीज से परुषों को होने वाले फायदों के बारे में जानते हैं?

 

Male Fertility: शादीशुदा पुरुष जरूर खाएं ये एक चीज, पिता बनने में नहीं होगी परेशानी

Why Makhana Healthy For Married Men: मखाना खाने के वैसे तो कई फायदे हैं, लेकिन ये शादीशुदा पुरुषों के लिए कमाल की औषधि के तौर पर काम करता है. मखाना का वजन कम होता है कि आप इसे कहीं भी कैरी कर सकते हैं और झटपट भूख मिटाने के लिए इसका इस्तेमाल करत हैं. आज हम इस खास फूड के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे मर्द की मैरिड लाइफ बेहतर हो सकती है.

मखाना खाने के 4 जबरदस्त फायदे

1. परुषों की नपुंसकता होगी दूर

मौजूदा दौर की लाइफस्टाइल की वजह से पुरुषों में स्पर्म काउंट (Sperm Count In Male) घट सकता है जिससे पुरुषों में इंफर्टिलिटी यानी नपुंसकता आ सकती है. इसके अलावा कई पुरुषों की स्पर्म क्वालिटी भी अच्छी नहीं होती जिसके कारण पिता बनने में दिक्कत होती है. ऐसे में मखाना का सेवन मर्दों की फर्टिलिटी को बेहतर कर सकता है.
 

fallback

2. टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का बढ़ेगा उत्पादन

मखाना (Prickly Water Lily) का सेवन अगर कोई पुरुष नियमित तौर से करें तो इससे टेस्टोस्टेरोन हार्मोन (Testosterone Hormone) का उत्पादन बेहतर हो सकता है. शरीर के अहम कामों के लिए इस हार्मोन का अहम योगदान रहता है.

यह भी पढ़ें- Diabetes Control Tips: डायबिटीज के मरीजों के लिए फायदेमंद है ये हरा जूस, कंट्रोल होगा ब्लड शुगर लेवल

3. बढ़ जाएगी यौन इच्छा

कई बार बढ़ती उम्र की वजह से पुरुषों की यौन इच्छा घटने लगती है जिससे उनकी शादीशुदा जिंदगी काफी प्रभावित होती है. कई रिसर्च में ये साबित हो चुका है कि मखाना (Prickly Water Lily) खाने से मर्दों की कामुकता में इजाफा होता है और तमाम तरह की यौन समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.

4. दूर होगी शरीर की कमजोरी

शरीर कमजोर होने से भी किसी भी इंसान की शादीशुदा जिंदगी पर असर पड़ता है, लेकिन आप रेगुलर मखाना खाएंगे तो मांशपेशियां मजबूत होंगी और आप दिखने में फिट नजर आएंगे क्योंकि इस फूड में प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news