कुशल सोशल मीडिया मैनेजर और डिजीटल एक्सपर्ट मनदीप सिंह की सफलता के राज
Advertisement

कुशल सोशल मीडिया मैनेजर और डिजीटल एक्सपर्ट मनदीप सिंह की सफलता के राज

 मनदीप सिंह कई टीवी स्टार वेब सीरीज एक्टर्स एवं राजनीतिक शख्सियत के लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट मैनेज करते हैं 

कुशल सोशल मीडिया मैनेजर और डिजीटल एक्सपर्ट मनदीप सिंह की सफलता के राज

नई दिल्ली: विगत एक दशक में सोशल मीडिया ऊंचाइयों के नए स्तर पर पहुंच चुका है, आलम यह है नामी कंपनियों, बड़े कलाकारों से लेकर आम इंसान तक सोशल मीडिया पर अपने प्रेजेंस को लेकर काफी उत्सुक हैं. जिसके लिए वे डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी एवं सोशल मीडिया मैनेजर्स को नियुक्त करते हैं जो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी उपस्थिति का ध्यान रखते ऐसे ही कुशल सोशल मीडिया मैनेजर हरियाणा के मनदीप सिंह हैं.

हरियाणा के सिरसा जैसे छोटे कस्बे में जन्मे पले एवं बढे मनदीप सिंह काफी कम उम्र से सोशल मीडिया के प्रति आकर्षित थे, जानकारी एवं इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न कोशिश की मदद से डिजिटल मार्केटिंग में निपुणता हासिल की. नतीजतन हरियाणा की कई नामी-गिरामी कलाकारों एवं राजनीतिक व्यक्तित्व के लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट को मैनेज करने की जिम्मेदारी उठाते हैं.

मात्र 23 वर्ष की उम्र में डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी इंटेंस मीडिया के संस्थापक एवं मालिक मनदीप सिंह की प्रसिद्धि की शुरुआत कब हुई जब उन्होंने गूगल ऐडसेंस एवं एडवर्ड्स आर्टिस्ट मैनेजमेंट को मिलाकर एक नया कांबिनेशन बनाया जिसकी मदद से उन्होंने कई सेलिब्रिटीज के सोशल मीडिया अकाउंट को रिट्रीव करने में मदद की, जिसकी वजह से यह सभी नामी व्यक्तित्व मनजीत सिंह की कुशलता की कायल हो गए. 

सोशल मीडिया मैनेजमेंट मैं अपनी काबिलियत की वजह से मनदीप सिंह कई टीवी स्टार वेब सीरीज एक्टर्स एवं राजनीतिक शख्सियत के लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट मैनेज करते हैं मनजीत सिंह के शब्दों में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां तकनीकी जानकारी के साथ-साथ आपकी कड़ी मेहनत एवं लायंस की जरूरत के मुताबिक उन्हें सॉल्यूशंस देना बहुत ही आवश्यक है अन्यथा आप इस लाइन में सफलता हासिल नहीं कर सकते.

उन्होंने कहा, "मैंने हर दिन नई रणनीतियां सीखीं और उन परियोजनाओं पर अमल करना शुरू किया जो मैंने ली थीं. शुरू में, मुझे नहीं पता था कि मैं किस दिशा में जा रहा हूं लेकिन समय के साथ मुझे अपने काम के लिए सराहना मिलने लगी. वे अपनी काबिलियत एवं सफलता से अपने कस्बे एवं राज्य का नाम देशभर में रोशन कर रहे हैं.''

Trending news