Mango Face Pack: घर में Golden Glow के लिए चेहरे पर लगाएं आम का फेस पैक, निखर उठेगा चेहरा
Advertisement

Mango Face Pack: घर में Golden Glow के लिए चेहरे पर लगाएं आम का फेस पैक, निखर उठेगा चेहरा

कोरोना काल (Coronavirus) में लगे लॉकडाउन (Lockdown In India) की वजह से ब्यूटी पार्लर बंद हैं. ऐसे में गर्मियों में अपनी स्किन का ख्याल (Summer Skin Care) रखने के लिए आम से बने फेस पैक (Mango Face Pack) का इस्तेमाल करें. इससे चेहरे पर 15-20 में ही ब्राइडल ग्लो (Bridal Glow Facial) नजर आने लगेगा.

मैंगो फेस पैक

नई दिल्ली: गर्मियों का मौसम आते ही खुद के साथ ही स्किन को भी हाइड्रेटेड रखने की जरूरत होती है. गर्मियों के फलों (Summer Fruits) में पर्याप्त मात्रा में पानी पाया जाता है. बात चाहे खीरे की हो, आम की या तरबूज की, ये सभी फल न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट होते हैं, बल्कि त्वचा का ग्लो (Skin Glow) बढ़ाने में भी कारगर होते हैं. त्वचा पर दुल्हन जैसा निखार (Bridal Glow Facial) पाने के लिए चेहरे पर आम का फेस पैक (Mango Face Pack) लगाएं.

  1. घर में फलों से निखारें अपनी त्वचा
  2. आम के फेस पैक से मिलेगा ब्राइडल ग्लो
  3. 15 मिनट में निखर जाएगी त्वचा

मैंगो फेस पैक से दूर होंगी त्वचा की समस्याएं

गर्मी का मौसम (Summer Skin Care) आते ही चेहरे पर मुंहासों की समस्या (Acne Problem) आम हो जाती है. आम में एंटीऑक्सिडेंट पाए जाते हैं, जो त्वचा को धूप की हानिकारक किरणों से बचाते हैं (Mango Benefits). इसमें पाया जाने वाला अर्क कोलेजन को होने वाले नुकसान को रोकता है. कोलेजन एक ऐसा प्रोटीन है, जो स्किन को यंग बनाए रखने में मदद करता है. आम से बना फेस पैक (Mango Face Pack) लगाने से चेहरे की झुर्रियां और दाग-धब्बे खत्म किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- करीना कपूर की न्यूट्रिशनिस्ट से जानें सेहत का खजाना, सेवन से बढ़ जाएगी इम्युनिटी

निखार के लिए लगाएं ये फेस पैक

1 पके आम में 3 चम्मच मुल्तानी मिट्टी को अच्छी तरह से मिला लें. अपने चेहरे को साफ करने के बाद उस पर यह फेस पैक लगा लें. पैक को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखने के बाद धो लें.

यह भी पढ़ें- हफ्ते भर में कम हो जाएगा आपका वजन, बस आज से ही शुरू कर दें ये डाइट

त्वचा को ठंडक दिलाएगा ये घरेलू तरीका

1 पके हुए आम को काटकर उसका गूदा निकाल लें. उसमें 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और 2 चम्मच गुलाब जल मिलाएं. फिर उसमें 2 चम्मच दही को अच्छी तरह से मिला लें. इस मास्क को 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से साफ कर लें.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news