Mother's Day Gifts: अपनी मां को आज ही दें सेहत के तोहफे, Covid-19 से बचाव में आएंगे काम

कोरोना काल (Coronavirus In India) में अपनी मां की सेहत (Health) का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. मदर्स डे (Mother's Day 2021) पर गिफ्ट के तौर पर उन्हें कोविड-19 (Covid-19 Essentials) से बचाव की कुछ जरूरी चीजें दें (Mother's Day Gifts). इससे वे परिवार के साथ ही अपना भी बेहतर ख्याल रख सकेंगी.

Mother's Day Gifts: अपनी मां को आज ही दें सेहत के तोहफे, Covid-19 से बचाव में आएंगे काम
मां को दें सेहत के तोहफे

नई दिल्ली: आज मदर्स डे (Mother's Day 2021) है यानी मां का दिन. आज के दिन अपनी मां को खास तोहफे (Mother's Day Gifts) देकर उन्हें उनकी अहमियत का अहसास जरूर कराएं. कोरोना काल में मां की सेहत (Health) का ख्याल रखने के लिए उन्हें कुछ ऐसी चीजें गिफ्ट करें, जिनसे वे अपनी बेहतर केयर कर सकें.

कोरोना में घर पर रखें ये चीजें

देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के बीच हर किसी को अपना ख्याल रखने की जरूरत है. एक मां ही होती है, जो घर के हर सदस्य का ख्याल रखने के बीच खुद को भूल जाती है. ऐसे में आज मां के दिन (Mother's Day 2021) उन्हें उनके खास होने का अहसास कराइए. इसके लिए आप उन्हें कुछ ऐसी चीजें गिफ्ट (Mother's Day Gifts) करिए, जो कोरोना काल (Coronavirus) में उनका खूब ख्याल रखेंगी.

यह भी पढ़ें- कोरोना से जल्दी ठीक होने के लिए बदलें लाइफस्टाइल, कुछ ही दिनों में परफेक्ट हो जाएंगे

ऑक्सीमीटर है एक जरूरत

इन दिनों हम अपने आस-पास कई ऐसी चीजों के नाम सुन रहे हैं, जिनके बारे में इससे पहले कभी नहीं सुना था. इन्हीं में से एक है ऑक्सीमीटर (Pulse Oximeter). मदर्स डे (Mother's Day 2021) पर अपनी मां को ऑक्सीमीटर (Oximeter) जरूर गिफ्ट करें. इससे वे समय-समय पर अपना ऑक्सीजन लेवल (Oxygen Level) और पल्स रेट (Pulse Rate) चेक कर सकेंगी.

घर पर रखें जरूरी दवाओं की किट

इन दिनों कोरोना संक्रमण (Coronavirus In India) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) के बीच बार-बार घर से बाहर निकलना मुमकिन नहीं है. इसलिए घर पर जरूरी दवाओं की एक किट (Medical Kit) बनाकर रखें. खुद डॉक्टर न बनें लेकिन बुखार, खांसी-जुकाम, पेट दर्द जैसी आम समस्याओं की कुछ कारगर दवाएं जरूर खरीद लें.

यह भी पढ़ें- खुशियों से भर दें मां की झोली, उन्हें इमोशनल कर देंगी आपकी ये खास विशेज

मास्क और सैनिटाइजर न हो खत्म

कोरोना काल में मांओं को सब्जी खरीदने, दूध लेने या कूड़ा फेंकने जैसे रोजमर्रा (Lifestyle) के कामों के लिए कई लोगों से मुलाकात करनी पड़ती है. इसलिए अपनी मां को आज के दिन कुछ अच्छे और प्रोटेक्टिव लेयर वाले मास्क (Mask) गिफ्ट कर दें. साथ ही उन्हें अच्छी क्वॉलिटी वाला सैनिटाइजर भी दें.

ग्लव्स की समझाएं अहमियत

24 घंटे आपकी हर छोटी-बड़ी जरूरत को पूरा करने वाली मां को ग्लव्स (Gloves) की अहमियत जरूर समझाएं. उन्हें ग्लव्स खरीदकर दें और उसे इस्तेमाल करने के लिए भी कहें. इससे वे अपनी सेहत के प्रति ज्यादा सजग रह सकेंगी. साथ ही समय-समय पर उन्हें कोविड गाइडलाइंस (Covid-19 Guidelines) और सेफ्टी के तरीके भी बताते रहें.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.