close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पार्टी करने के हैं शौकीन, तो रौनक बढ़ाने के लिए जरूर यूज करें थीम केक

आजकल हर तरह की पार्टी के लिए अलग-अलग थीम केक आने लगे हैं. थीम केक से पार्टी में रौनक बढ़ जाती है.

पार्टी करने के हैं शौकीन, तो रौनक बढ़ाने के लिए जरूर यूज करें थीम केक
फोटो साभार फेसबुक.

कोमल निगम, नई दिल्ली: पार्टी चाहे  दोस्त की हो या फिर दोस्त के ब्रेकअप की , बच्चे की  फर्स्ट बर्थडे पार्टी  हो या दादी की 80 वीं बर्थडे पार्टी , शादी हो या शादी की एनीवर्सरी, केक के बिना पार्टी की रौनक कम ही लगती है. जब ये केक आपकी पार्टी थीम के मुताबिक हो तो बात कुछ और होती है. अब तो अलग-अलग खुशी के लिए तरह-तरह के थीम केक भी आने लगे हैं. आइये आपके ऐसे ही केक के बारे में बताते हैं.

स्पोर्ट्स थीम केक
स्पोर्ट्स थीम केक की डिमांड सबसे ज्यादा 12 से 16 साल के बच्चों के लिए की जाती है. इस केक की डिमांड स्पोर्ट्स टीचर या पैरेंट्स अपने बच्चों को मोटीवेट करने के लिए करते हैं. इस थीम में बहुत सारी डिज़ाइन होती हैं जैसे फुटबॉल थीम, स्पोर्ट्स टी-शर्ट  थीम, बैट-बॉल थीम.  

 ये हैं 7 ऐसे फूड जो टेस्ट में हैं हिट, हेल्थ को भी रखते हैं फिट

कार्टून थीम
आजकल के बच्चे नानी या दादी की कहानी के शौकीन नहीं होते हैं, बल्कि सुपर हीरो बैटमैन ,मोगली ,छोटा भीम ,स्पाइडर मैन ,डोरेमोन के फैन होते हैं. उन्हें सब कुछ वही लेना होता है जिस पर उनके फेवरेट कार्टून या हीरो बने हों. ऐसे मे अगर उन्हें उनकी बर्थडे  पर ऐसा केक मिल जाए जिस पर  उनका  फेवरेट कार्टून या हीरो बना हो तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रह जाता है. कार्टून थीम में सबसे ज्यादा छोटा भीम , बार्बी डॉल, फेयरी लैंड  या बच्चों के लिए बनी मूवीज की थीम पर बेस केक की डिमांड की जाती है. कार्टून थीम में यूज होने वाले ट्वॉयज खाने लायक होते हैं और सेहत पर इनका कोई  बुरा असर नहीं पड़ता है.

रोमांटिक थीम
 इस थीम के केक शादी, इगेंजमेंट , एनीवर्सरी, के ऊपर बेस्ड होते हैं. रोमांटिक थीम में सबसे ज्यादा रेड और क्रीम कलर का कोमबिनेशन और क्रीम रिबन का यूज किया जाता है. इस थीम में सिल्क क्रीम का यूज ज्यादा किया जाता है. इस थीम में सारे फंक्सनस के लिए अलग अलग तरह की स्टाइल होती है जैसे शादी और एनीवर्सरी लिए वर माला स्टाइल, कपल स्टाइल. आज कल लोग इनगेंजमेंट के लिए स्टोरी केक की डिमांड ज्यादा करते हैं.

हलोवीन
इस थीम केक की डिमांड सबसे ज्यादा आज कल के यूथ करते हैं. ये केक दिखने में अजीब तो लगते हैं पर खाने मे टेस्टी होते हैं. इन केकस पर यूज होने वाला मटीरियल पूरी तरह से ईटबल होता है. इस केक में बहुत सारी थीम आती है जैसे घोस्ट हाउस थीम, कंकाल थीम. इस थीम मे सबसे ज्यादा 3डी इफेक्ट यूज किया जाता है.