Girlfriend से भूलकर भी न करें ये बातें, टूट जाएगा रिश्ता, बस दर्द रह जाएगा

 जब सच्चे रिश्ते (True Relation) की डोर टूटती है तो लड़का हो या फिर लड़की, दोनों को बेहद दर्द भरे दौर से गुजरना पड़ता है. ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने में कभी कई साल तो कभी पूरी जिंदगी तक निकल जाती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 21, 2020, 18:14 PM IST

नई दिल्ली. हर किसी को जिंदगी में सच्चे प्यार (True Love) का इंतजार रहता है. धीरे-धीरे इंतजार खत्म होता है और फिर लाइफ में प्यार की एंट्री हो जाती है. लेकिन प्यार भरे रिश्ते (Relation) में कई बार ऐसा गलतियां हो जाती हैं, जो आपके पार्टनर (Partner) को हमेशा के लिए आपसे दूर कर देती हैं. जब सच्चे रिश्ते की डोर टूटती है तो लड़का हो या फिर लड़की, दोनों को बेहद दर्द भरे दौर से गुजरना ही पड़ता है. ब्रेकअप (Breakup) के दर्द से बाहर निकलने में कभी कई साल तो कभी पूरी जिंदगी निकल जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो आपको कभी भी अपनी पार्टनर से नहीं पूछनी चाहिए.

1/4

गर्लफ्रेंड की बात को ध्यान से सुनें

 Listen Carefully

एक अच्छे ब्वॉयफ्रेंड को अपनी गर्लफ्रेंड की बात को ध्यान से सुनना चाहिए. ऐसा हो सकता है कि वे आपको सही सलाह दे रही हों. अगर आप उनकी बात को इग्नोर करते हैं और (ज्यादा समझाने वाली मत बनो) कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं तो वे आपको छोड़कर जा सकती हैं.

2/4

एक्स गर्लफ्रेंड से न करें तुलना

Don't Compare With Ex Girlfriends

कभी भी भूल से भी अपनी गर्लफ्रेंड की तुलना अपनी एक्स के साथ न करें. ऐसे करने से आपके रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. लड़कियां खुद की फेवरेट होती हैं इसलिए जब कोई उनकी किसी दूसरी लड़की से तुलना करता है तो उन्हें बहुत बुरा लगता है. 

3/4

गर्लफ्रेंड के पेरेंट्स को न कहें बुरा-भला

Don't Judge Her Family

लड़कियां अपने परिवार को लेकर बहुत भावुक होती हैं. ऐसा अक्सर देखा जाता है कि लड़के अपनी गर्लफ्रेंड के सामने उनके माता-पिता और भाई-बहन के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं. लड़कियां को यह बात अंदर से तोड़ कर रख देती है, जिसके बाद वे आपको छोड़कर जा सकती हैं. इसलिए कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड के पेरेंट्स के बार में अपशब्द न बोलें.

4/4

पीरियड्स पर कुछ न बोलें

Don't Comment on Periods

देखा जाता है कि लड़कियां पीरियड्स के दौरान चिड़चिड़ी हो जाती हैं. अगर किसी बात पर वे आपसे झगड़ा करें तो उन्हें भूलकर भी (क्या पीरियड्स शुरू हो गए हैं) यह बात न बोलें. ऐसी बात कहने से उन्हें लगेगा कि आप उनका मजाक बना रहे हैं और फिर वे आपसे दूर जा सकती हैं.