First Night पर ज्यादातर भारतीय करते हैं ये काम, जानकर शायद विश्वास नहीं करेंगे आप

शादी के बाद सभी को सुहागरात (First Night) का बेसब्री से इंतजार रहता है. आमतौर पर लोग फर्स्ट नाइट को लेकर कई तरह के ख्वाब बुनते हैं तो कुछ इस खास रात के बारे में सोचकर घबरा भी जाते हैं. जानिए, आखिर भारतीय जोड़े अपनी सुहागरात पर क्या करते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 21, 2020, 13:15 PM IST

नई दिल्ली. हर किसी की जिंदगी में शादी एक बड़ा बदलाव लेकर आती है. शादी के साथ ही लोगों की जिंदगी का नया पड़ाव शुरू हो जाता है. एक अच्छे लाइफ पार्टनर (Life Partner) के साथ जिंदगी बिताने का सपना हर कोई देखता है. शादी में दो लोगों का ही नहीं, बल्कि दो परिवारों का भी मिलन होता है. शादी के बाद सुहागरात (First Night) का सभी बेसब्री से इंतजार करते हैं और तन-मन से हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो जाते हैं. हर किसी के मन में सुहागरात को लेकर अपने ख्वाब और धारणाएं होती हैं. आज हम आपको बताएंगे कि आखिर भारतीय कपल्स अपनी शादी की पहली रात पर वाकई में क्या करते हैं.

1/4

आराम है जरूरी

Rest

शादी एक लंबी प्रक्रिया है, इसकी रस्में कई दिनों पहले से शुरू हो जाती हैं. शादी से पहले रोका, सगाई, हल्दी, मेहंदी, वरमाला, फेरे और विदाई जैसी कई परंपराएं निभाने पड़ती हैं. इन सबमें दूल्हा-दुल्हन काफी थक जाते हैं. सुहागरात के दिन दोनों को आराम करने के लिए वक्त मिल जाता है. इस वजह से कई जोड़े सुहागरात पर आराम करना पसंद करते हैं.

 

2/4

गप्पेबाजी का दौर

Gossip

शादी की रस्में पूरी होने के बाद भी घर में मेहमानों की आवाजाही होती है. दूल्हे की भाभी और बहनें, दूल्हा और दुल्हन को घेरकर बैठ जाती हैं और जमकर हंसी-मजाक चलता है. इस दिन बहनें अपने भाई की खूब खिंचाई करती हैं. कई बार गप्पेबाजी में पूरी रात भी निकल जाती है.

 

3/4

एक-दूसरे से बातचीत

Endless Conversation

सुहागरात की रात कुछ कपल्स बातचीत में ही रात गुजार देते हैं. भारत में ज्यादातर लोगों की अरेंज मैरिज होती हैं. इस वजह से दोनों एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने पर ज्यादा जोर देते हैं. कुछ कपल्स इस हसीन मौके पर अपने पार्टनर को यादगार गिफ्ट भी देते हैं.

 

4/4

हनीमून का प्लान

Honeymoon Plan

कपल्स में हनीमून (Honeymoon) का काफी क्रेज होता है. भारत के ज्यादातर कपल्स (Couples) सुहागरात के बजाय हनीमून पर शारीरिक संबंध बनाने में विश्वास रखते हैं ताकि उनका हनीमून हमेशा यादगार बना रहे. इसलिए कई बार वे सुहागरात पर हनीमून का प्लान बनाते-बनाते सो जाते हैं.