रक्षाबंधन पर बहन को क्या दें गिफ्ट? भाई के काफी काम आएगा ये खास आइडिया

रक्षाबंधन के पावन अवसर पर भाई-बहन एक-दूसरे को तोहफे देकर इसे खास बनाते हैं.

रक्षाबंधन पर बहन को क्या दें गिफ्ट? भाई के काफी काम आएगा ये खास आइडिया
इस साल बहन को गिफ्ट में 'एहसास' और 'अनुभव' दें

नई दिल्ली: भाई-बहन के रिश्ते और प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार इस साल 3 अगस्त को है. हर भाई-बहन के लिए इस त्योहार का विशेष महत्व होता है और वे साल भर इस खास दिन का इंतजार करते हैं. इस पावन अवसर पर बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनका मुंह मीठा करवाती हैं, जिसके बदले में भाई उन्हें रुपये या तोहफे देते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, बहन छोटी हो या बड़ी, भाई उसकी रक्षा का वादा लेकर उसका आशीवार्द भी लेते हैं. अगर आपने अभी तक अपनी प्यारी बहन के लिए कोई गिफ्ट नहीं खरीदा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. कोरोना वायरस के इस दौर में मार्केट जाने की कोई जरूरत भी नहीं है, हम आपको  बता रहे हैं कुछ खास रक्षाबंधन गिफ्ट आइडिया, जिन्हें जानकर आपको इस बात की टेंशन नहीं रहेगी कि बहन को गिफ्ट में क्या दें.

अगर बहन दूर है
अगर आप और आपकी बहन दूसरे शहर में हैं तो उन्हें वीडियो कॉल कर सरप्राइज दे दें. आप जहां कहीं भी हों, अपने आस-पास किसी से राखी बंधवा लें और इस पल के दौरान वीडियो कॉल की मदद से बहन को अपने साथ रखें. यकीन मानिए, आपकी बहन इस वर्चुअल सेलिब्रेशन से बहुत खुश हो जाएगी. 

भेजें ऑनलाइन गिफ्ट
अगर आपका मन नहीं मान रहा है और आप अपनी बहन को गिफ्ट देना चाहते हैं तो उनके लिए ऑनलाइन ऑर्डर प्लेस कर दें. इसमें आप उनकी पसंद के खाने-पीने की चीजें, ड्रेसेज, ब्यूटी/मेकअप प्रोडक्ट्स या कुछ भी उनकी पसंद और जरूरत का आइटम दे सकते हैं.

हेल्थ इंश्योरेंस 
प्यार सिर्फ तभी नहीं झलकता है, जब आप किसी को महंगे या बड़े तोहफे दें. वक्त कैसा भी हो, आपकी हेल्थ से बढ़कर कुछ नहीं होता है. इस बार अपनी बहन को मेडिकल इंश्योरेंस गिफ्ट कर अपना प्यार और फिक्र दर्शाएं. यकीनन, उन्हें आपका यह गिफ्ट बेहद पसंद आएगा. अगर उनके पास पहले से ही हेल्थ इंश्योरेंस हो तो आप उन्हें कोई पॉलिसी भी गिफ्ट कर सकते हैं.

पत्र से बेहतर कुछ नहीं 
हम कितने भी डिजिटल हो जाएं पर कुछ चीजें हैं, जो अपना चार्म कभी नहीं खो सकती हैं. ऐसी ही कुछ चीजों में पत्र यानि कि लेटर्स भी शामिल हैं. हाथ से लिखे गए पत्र में जो प्यार झलकता है, वह दुनिया की किसी और चीज में कभी नहीं हो सकता है. इसलिए बहन पास हो या दूर, एक प्यारा सा लेटर लिखकर बचपन की शैतानियों और गलती से लेकर आज और कल की संभावनाओं तक, मन  की सभी बातें लिख दीजिए.

प्यारा लगेगा सरप्राइज
ऐसा किसी किताब में नहीं लिखा है कि डेट पर सिर्फ लवर्स जाते हैं. क्यों न इस बार बहन के लिए एक बेहतरीन सरप्राइज डेट प्लान की जाए?! अपनी बहन के लिए बढ़िया सा खाना बनाइए और अगर आपको खाना बनाना न आता हो तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. बचपन में आप दोनों ने साथ में बैठकर मैगी और भेलपूरी तो जरूर खाई होगी, बस वही बना लीजिए. जिंदगी की इस आपाधापी में थोड़ा बचपन तो लौट ही आएगा.

लाइफस्टाइल से जुड़े ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें