जानिए कौन है वो जिसने Ratan Tata को बोल दिया 'छोटू', मिला ये दिल छूने वाला जवाब

इतने बड़े शख्स को छोटू लिखने वाली लड़की तक पानी-पानी हो गई.

जानिए कौन है वो जिसने Ratan Tata को बोल दिया 'छोटू', मिला ये दिल छूने वाला जवाब
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बिजनेस टायकून रतन टाटा (Ratan Tata) इंस्टाग्राम (Instagram) के बेहद नए खिलाड़ी हैं. अभी तक उन्हें इस सोशल मीडिया की अच्छी बातें तो समझ में आ रही हैं. लेकिन बुरा तजुर्बा भी इंस्टाग्राम का कड़वा सच है. लेकिन रतन टाटा की खास बात ये है कि वे किसी भी परिस्थिति में बड़े सादगी से पेश आने के लिए जाने जाते हैं. ऐसा ही एक वाक्या बुधवार को हुआ है. इंस्टाग्राम पर 10 लाख फॉलोवर्स होने पर रतन टाटा ने लोगों का शुक्रिया किया.  तभी एक लडकी ने उनके इस पोस्ट पर  'Congratulations Chotu' लिखकर बवाल कर दिया. रतन टाटा को पंसद करने वालों ने छोटू लिखने वाली इस लड़की को खरी-खोटी सुनाना शुरू किया. लेकिन खुद टाटा ने ऐसी बात लिख दी कि इतने बड़े शख्स को छोटू लिखने वाली लड़की तक पानी-पानी हो गई. 

छोटू लिखने पर लोग उस लड़की को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे. इसी के बाद रतन टाटा ने रिप्लाई किया 'सभी के भीतर एक छोटा सा बच्चा रहता है. कृप्या इस लड़की से इज्जत के साथ पेश आएं.' भारत के सबसे बड़े बिजनेस टायकून की तरफ से इस सादगी भरे बयान ने फिर से फॉलोवर्स का दिल जीत लिया. रतन टाटा के इस रिप्लाई को इंस्टाग्राम में 4422 लोगों ने लाइक किया. 

टाटा के इस पोस्ट पर लड़की ने लिखा था 'Congratulations Chotu'
दरअसल रतन टाटा हाल में इंस्टाग्राम से जुड़े हैं. बुधवार को उनके फॉलोवर्स की संख्या 10 लाख से ज्यादा हो गई. इसी वजह से उन्होंने लोगों का धन्यवाद करते हुए एक पोस्ट डाला था. जहां सभी लोग उन्हें बधाई दे रहे थे, वहीं इस लड़की ने  'Congratulations Chotu' लिख कर बवाल मचा दिया. टाटा को फॉलो करने वाले लोगों को ये पोस्ट अच्छी नहीं लगी और उसके इस कमेंट पर लोग लड़की को खरी-खोटी सुनाने लगे. 

कौन है कमेंट करने वाली शख्स
दरअसल जिसने रतन टाटा को छोटू लिखा है उसका नाम रिया जैन बताया जा रहा है. प्रोफाइल पिक्चर से ये कोई यंग यूजर्स नजर आ रही है. हालांकि ट्रोल होने के बाद इस लड़की ने अपना प्रोफाइल सर्च डिसेबल्ड कर दिया है. 

बताते चलें कि रतन टाटा अपनी निजी जिंदगी को पब्लिक में कम शेयर हैं. उनके रोजमर्रा या परिवार से जुड़ी बातें हमेशा लोग जानना चाहते हैं. हाल ही में उन्होने अपनी जवानी एक फोटो शेयर की थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. इससे पहले रतन टाटा ने अपने पालतू कुत्ते 'गोवा' की फोटो सोशल मीडिया में शेयर किया था. इस फोटो को भी लोगों ने खूब पसंद किया. पोस्ट में रतन टाटा ने लिखा था कि उनको कुत्तों से बेहद प्यार है.