Relationship Tips: पत्नी को पसंद नहीं आती है पति की ये बातें, कहीं आप में तो नहीं है ये आदत
Advertisement

Relationship Tips: पत्नी को पसंद नहीं आती है पति की ये बातें, कहीं आप में तो नहीं है ये आदत

Relationship Advice: पति-पत्नी का रिश्ता बहुत नाजुक होता है. इसलिए हर बात आपको सोच समझकर बोलनी चाहिए.अगर आप दोनों के बीच भी हमेशा लड़ाई होती रहती है तो ऐसे में थोड़ा समय अपने रिश्ते को देने की जरूरत है. 

Relationship Tips: पत्नी  को पसंद नहीं आती है पति की ये बातें, कहीं आप में तो नहीं है ये आदत

Never Say These Things To Wife: क्या आप दोनों के बीच हमेशा लड़ाई होती रहती है? अगर आप भी इस बात को लेकर सोचते रहते हैं कि ऐसी क्या बात है जिसको लेकर हमेशा लड़ाई होती रहती है तो ऐसे में थोड़ा समय अपने रिश्ते को देने की जरूरत है. जी हां कभी-कभी जिसे आप छोटी बात समझ रहे है होते हैं पत्नी के लिए वह बात बहुत बड़ी होती है.कई बार आप मजाक-मजाक में ऐसी बात बोल देते हैं जिस बात से आपकी वाइफ का दिल भी दुख सकता है.जिसकी वजह से आपका रिश्ता भी टूट सकता है. इसलिए बहुत जरूरी है कि आप मजाक में भी कुछ बातों न कहें.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको मजाक में भी अपनी वाइफ से क्या नहीं बोलना चाहिए.
पत्नी से मजाक में भी न बोले ये बातें-
तुम्हें कोई काम नहीं आता-

ये तो आपको भी पता है कि हर कोी परफेक्ट नहीं होता है. ऐसे अगर आपकी पत्नी को कोई काम सही से नहीं आता है तो इसे कहने का तरीका सही होना चाहिए. आप अगर पत्नी को हमेशा कहते रहते हैं कि तुम्हें कोई काम नहीं आता है तो इससे सिर्फ आपका रिश्ता खराब हो सकता है और आपकी पत्नी का दिल भी टूट सकता है. इसलिए इस शब्द को कहने से बचें.
दूसरी महिला की तारीफ-
हर किसी में कोई न कोई अच्छाई जरूर होती है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप अपनी पत्नी की तुलना दूसरी महिला से करेंगे. ऐसा करने से आपकी पत्नी को दुख पहुंचता है और यह दुख लड़ाई में भी बदल सकता है. इसलिए पत्नी के सामने दूसरी महिला की तारीफ न करें. 
वाइफ के घरवालों की बुराई-
अगर आप अपनी पत्नी के घरवालों की बुराई करते हैं या उनका मजाक उड़ाते हैं को यह बात आपकी पत्नी को जरा भी पसंद नहीं होती है अगर आपकी भी आदत है बात-बात पर पत्नी के घरवालों का मजाक उड़ाने की तो यह आदत आज ही छोड़ दें क्योंकि यह आदत आपका रिश्ता खराब कर सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news