Relationship Tips: शादी के बाद अपने लाइफ पार्टनर से पूछें ये सवाल, नहीं टूटेगा कभी रिश्ता
Advertisement

Relationship Tips: शादी के बाद अपने लाइफ पार्टनर से पूछें ये सवाल, नहीं टूटेगा कभी रिश्ता

Relationship : शादी के बाद लड़का या लड़की हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उससे जुड़ा हुआ महसूस करे. लेकिन इसके लिए आप अपने मन में उसके लिए फीलिंग्स और भरोसा पैदा करें. हम यहां आपको बताएंगे कि आपको अपने पार्टनर से किन सवालों को जरूर पूछना चाहिए? 

Relationship Tips: शादी के बाद अपने लाइफ पार्टनर से पूछें ये सवाल, नहीं टूटेगा कभी रिश्ता

Relationship Advice: शादी के बाद लड़का या लड़की हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उससे जुड़ा हुआ महसूस करे. लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपसे जुड़ा हुआ महसूस करे तो इसके लिए जरूरी है कि आप अपने मन में उसके लिए फीलिंग्स, इमोशन्स और भरोसा पैदा करें.क्योंकि बिना जाने किसी इंसान के लिए फीलिंग्स होना आम बात है लेकिन भरोसा करना थोड़ा मुश्किल होता है.ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर से रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं तो आपको अपने पार्टनर से कुछ सवाल जरूर पूछने चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको अपने पार्टनर से किन सवालो को जरूर पूछना चाहिए? चलिए जानते हैं.

पार्टनर से पूछें ये सवाल-

मैं आपकी मदद कैसे करूं-
आप अपने पार्टनर से यह सवाल करें कि आप उनकी किस तरह से मदद कर सकते हैं .इवालों के जवाब आपके पार्टनर के बासे में आपकी समझ को बढ़ाएंगे. इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा.
मुझे रिश्ते में क्या सुधारने की जरूरत है?
रिश्ता नया हो या फिर पुराना रिश्ते में हर वक्त थोड़े बहुत सुधार की जरूत पड़ती है. अगर आप अपने पार्टनर से रिश्ते में सुधार को लेकर सवाल करते हैं तो यह आप दोनों को ज्यादा करीब लाने वाला फैक्टर होता है.  वहीं इस सवाल को पूछने से आपको पता चलता है कि आपके लिए  यह रिश्ता कितना महत्व रखता है.
रिश्ते की अच्छी बात क्या है-
अपने पार्टनर से सवाल जरूर पूछें. कि हमारे रिश्ते की सबसे अच्छी बात क्या है. ऐसा पूछने से आप दोनों को यह महसूस होगा कि आपका रिश्ता सबसे अलग क्यो है. और आप दोनों एक दूसरे के लिए कितने जरूरी हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news