close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

International Yoga Day: सेलेब्स की फैंस को सलाह, शिल्पा से लेकर कुणाल तक शामिल

इंटरनेशनल योगा डे से पहले कुछ बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने फैंस के लिए मैसेज दिए हैं कि वो इस दिन से कैसे अपनी लाइफ की एक नई शुरुआत कर सकते हैं. कैसे वो खुद को हेल्दी रखने के लिए योगा अपनाकर जिंदगी की उम्र लंबी और बेहतर बना सकते हैं. 

International Yoga Day: सेलेब्स की फैंस को सलाह, शिल्पा से लेकर कुणाल तक शामिल
शिल्पा से लेकर कुणाल तक शामिल (फोटो साभार- Instagram)

मुंबई: 21 जून को इंटरनेशनल योगा डे मनाया जाता है. इस फिटनेस डे के मौके पर बॉलीवुड के कई सेलेब्स इस कैंपेन का हिस्सा बनते हैं और अपने फैंस को फिट रहने की सलाह देते हैं. इंटरनेशनल योगा डे से पहले कुछ बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने फैंस के लिए मैसेज दिए हैं कि वो इस दिन से कैसे अपनी लाइफ की एक नई शुरुआत कर सकते हैं. कैसे वो खुद को हेल्दी रखने के लिए योगा अपनाकर जिंदगी की उम्र लंबी और बेहतर बना सकते हैं. 

योगा क्वीन के नाम से मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने अपने फैंस को हर रोज योगा करने की सलाह दी है. शिल्पा का यह मानना है कि योगा सिर्फ योगा डे के दिन ही न किया जाए बल्कि अपनी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए हर रोज योगा का अनुकरण किया जाए. 10 मिनट ही सही पर प्राणायाम और सूर्य नमस्कार को लोग जरूर करें. इतना ही नहीं शिल्पा शेट्टी ने अपना फिटनेस एप भी लॉन्च किया है, ताकि लोग योगा को घर बैठे ही प्रैक्टिस कर सकें और स्वस्थ रह सकें.

International Yoga Day: लाख बीमारियों की एक दवा है 'सूर्य नमस्कार', 15 मिनट में सारे दर्द गायब...

90 की फिल्मों के बहुचर्चित नाम बिजॉय आनंद इन दिनों योगा गुरु बन गए हैं. देश-विदेश में लोगों को कुंडलिनी जागृत करने की शिक्षा दे रहे हैं? योगा दिवस के मौके पर बिजॉय आनंद ने लोगों से आग्रह किया है कि वह अपने मस्तिष्क और इंद्रियों पर नियंत्रण रखने के लिए कुंडलिनी को जागृत करें. 

Yoga Day 2019: जल की सतह पर सालों से योगासन कर रहा है यह व्यक्ति, देखें PICS

एक्टर कुणाल कपूर 17 वर्ष की उम्र से योगा कर रहे हैं. कुणाल का यह कहना है कि जब वह योगा किया करते थे, उस समय लोग यह कहते थे कि योगा बूढ़े लोग किया करते हैं, हालांकि अच्छी बात यह है कि अब सब कुछ बदल गया है. लोगों ने योगा करना शुरू कर दिया है. इस स्ट्रेस भरी लाइफ में लोग योगा कर अपने आप को मेंटली फिट रख रहे हैं. वहीं कुणाल का यह भी मानना है कि हर रोज 5 से 10 मिनट अपने आप के लिए निकाल कर प्राणायाम और ब्रीदिंग एक्सरसाइज जरूर करना चाहिए. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Goodbye 2018 workout!

A post shared by Kunal Kapoor (@kunalkkapoor) on

अपनी कॉमेडी टाइमिंग के लिए जाने जाने वाले एक्टर विक्रम कोचर ने ज़ी न्यूज़ पर सूर्य नमस्कार करते हुए लोगों से आग्रह किया है कि योगा डे के इस मौके से लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो जाए और योगा करें. वहीं योगा डे के मौके पर फिल्म जंगली फेम एक्ट्रेस आशा भट्ट मानना है कि हर किसी को योगा करना चाहिए. आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में यह किसी दवाई से कम नहीं. आशा ने यह भी कहा कि न सिर्फ योगा बल्कि मार्शल आर्ट की भी ट्रेनिंग उन्होंने ली है और  फिट रहती है. विश्व योगा दिवस के मौके पर सभी को योग करने की सलाह भी दी है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें