Festive Season में न खोने दें चेहरे की चमक, इन आसान तरीकों से पाएं Facial Glow
Advertisement

Festive Season में न खोने दें चेहरे की चमक, इन आसान तरीकों से पाएं Facial Glow

Skin Care Tips: त्यौहारों के सीजन में हर किसी का दिल करता है कि वो कैमरे के सामने खूबसूरत लगें ताकि फेस्टिव सीजन में उनकी बेहतरीन फोटोज आएं. इसके लिए आपको कुछ घरेलू नुस्खे अपनाने होंगे.

Festive Season में न खोने दें चेहरे की चमक, इन आसान तरीकों से पाएं Facial Glow

Skin Care In Festive Season: अगस्त शुरू होते ही भारत में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो जाती है तो दीवाली के बाद भी जारी रहती है ऐसे में हर महिला चाहती है कि वो त्यौहारों के इस मौसम में सबसे अलग दिखे. इसके लिए जरूरी है कि उनकी चेहरे की खूबसूरती बरकरार रहे, लेकिन कई प्रॉल्यूशन, धूल और ऑयल की वजह से चेहरे का ग्लो कम होने लगता है. तो आइए जानते हैं कि आप कैसे अपना फेशियल ग्लो बरकरार रख सकती है. इसके लिए आपको कुछ आसान घरेलू नुस्खे अपनाने होंगे

इस तरह पाएं फेशियल ग्लो

1. पीपीता से बनाएं फेस पैक
अगर आप फलों से बने फेस पैक का इस्तेमाल करेंगी तो आपकी खूबसूरती पर चार-चांद लग जाएंगे. आमतौर पर पपीता से तैयैर किया गया फेस पैक काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. इसके लिए पपीते का ऑरेंज पार्ट के साथ नींबू और दही को मिक्स कर लें और फेस पर लगाएं. पानी से धोने के बाद चेहरे में गजब का ग्लो दिखेगा.

2. फेशियल स्क्रब यूज करें
अगर आप किसी खास फेस्टिवल के दिन खूबसूरत दिखने की चाहत रखती हैं तो इसके लिए आप एक रात पहले स्क्रब का इस्तेमाल करें. इससे फेस पर जमी धूल, मिट्टी और गंदगी साफ हो जाती है. इस स्क्रब तो तैयार करने के लिए दही में बादाम को पीसकर मिक्स कर लें और अब चेहरे पर लगाएं. आखिर में फेस को ठंडे पानी से साफ कर लें.

3. गुलाब जल का करें इस्तेमाल
आमतौर पर कई लोगों की स्किन ड्राई हो जाती है, जिसके लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती है. रोज वाटर को चेहरे पर अप्लाई करने का चलन सदियों से चला आ रहा है. ये बेहद नेचुरल है और इससे त्वचा को नुकसान भी नहीं पहुंचता. इसके लिए आप कॉटन बॉल्स को गुलाब जल में डुबो दें और फिर इसे चेहरे पर लगाएं. इसे चेहरा साफ हो जाएगा और निखार नजर आने लगेगा. 

4. अंडे का मास्क लगाएं
कई लोगों के चेहरे पर ब्लैकहेड्स (Blackheads) काफी ज्यादा दिखने लगते हैं, इसे हटाने के मामले में अंडे का मास्क काफी कारगर साबित होता है. आप एग व्हाइट में शहर को मिक्स कर लें और चेहरे पर लगाएं और फिर साफ पानी से उसे धो लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news