close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

...इसलिए लंबे लड़कों को लड़कियां बनाती हैं अपना पार्टनर, वजह कर देगी हैरान

एक ऑनलाइन सर्वे में ये बात सामने आई है कि लड़कियां लंबी हाइट के लड़कों ज्यादा पसंद करती हैं.

...इसलिए लंबे लड़कों को लड़कियां बनाती हैं अपना पार्टनर, वजह कर देगी हैरान
(फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : कहते हैं जब प्यार होता है तो रंग-रूप और जाति-धर्म सब बौने पड़ जाते हैं लेकिन असल जिंदगी में क्या सच में ऐसा है? क्या आप कभी किसी सुंदर चेहरे, लंबे बालों वाली लड़की या फिर क्यूट स्माइल के लड़के के प्यार में पड़े हैं. अगर हां तो फिर प्यार में रंग-रूप और यहां तक की लंबाई भी काफी मयाने रखती है. पिछले दिनों कई यूनिवर्सिटीज में हुए एक सर्वे में ये बात सामने आई है कि लड़कियां अपने पार्टनर में सबसे पहले हाइट देखती हैं. उन्हें लंबी हाइट वाले लड़के ज्यादा पसंद आते हैं. 

नार्थ टेक्सस और रिक यूनिवर्सिटी में हुए एक ऑनलाइन सर्वे में ये बात सामने आई है कि लड़कियों का मानना है कि वो खुद से लंबी हाइट के लड़कों के साथ ज्यादा फेमिनेन फील करती हैं. वहीं साउथ कोरिया के एक विश्वविद्यालय में हुई एक स्‍टडी में सामने आया है कि जिन जोड़ों में लम्बाई का अच्छा खासा गैप होता है, वे ज्यादा खुशहाल जीवन जीते हैं. फैक्‍ट्स की मानें तो लगभग 50 फीसदी महिलाएं ऐसे पुरुषों को डेट करती हैं जो उनसे काफी लंबे होते हैं.

Aishwarya Rai Bachchan

बता दें कि महिलाओं मानती हैं कि छोटे पुरुषों की तुलना में जिन पुरुषों की हाइट अच्छी होती है, वे न सिर्फ ताकतवर होते हैं बल्कि इंटेलीजेंट भी होते हैं. महिलाओं को लंबे पुरुष शारीरिक सुरक्षा का एहसास देते हैं. इतना ही नहीं लंबे पुरुष अकसर फिट दिखते हैं. यही कारण है कि महिलाएं लंबे पुरुषों के साथ रहते हुए अपनी भी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती है.

PHOTOS: ग्लैमरस मॉडल अंकिता ने जीता टॉप ब्लॉगर का खिताब, देशभर की माओं की बनीं प्रेरणा

फैशन के मामले में भी लंबे पुरुषों के साथ महिलाएं किसी भी तरह का बंधन नहीं महसूस करती हैं जैसे कि हाई हील पहनना आदि. छोटे हाइट की पुरुषों के साथ अक्सर फुटवेयर चूज करने में दिक्कत होती है. यही वजह से कि ऑनलाइन डेटिंग साइट्स पर हुए सर्वे में ये बात खुलकर सामने आई है.