Tea Side Effect: ज्यादा चाय पीने से हो सकता है क्या नुकसान? तबीयत खराब होने से पहले जानें
Advertisement

Tea Side Effect: ज्यादा चाय पीने से हो सकता है क्या नुकसान? तबीयत खराब होने से पहले जानें

Tea Side Effect: ज्यादा चाय पीने वाले लोग सावधान हो जाइए, क्योंकि इससे आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इससे आपका स्ट्रेस बढ़ने के साथ-साथ नींद की समस्या भी हो सकती है. 

ज्यादा चाय पीने के नुकसान

Tea Side Effect: चाय पीने के शौकीन लोगों को बता दें कि एक या दो कप से ज्यादा चाय आपके लिए हानिकारक हो सकती है. यानी ऐसे लोग जो दिनभर में 4 कप से भी ज्यादा पीते हैं उनको कई प्रकार की समस्याएं हो सकती है. सबसे पहले तो आपको पेट खराब हो सकता है. भूख लगना खत्म हो सकता है. इसके अलावा इसका बुरा आपकी आंतों पर भी पड़ता है. इतना ही नहीं आपको नींद न आने की समस्या भी होने लगती है. तो आइए जानने का प्रयास करते हैं इसके अलावा ज्यादा चाय पीने से आपकी हेल्थ पर क्या प्रभाव पड़ता है. 

कहीं बढ़ न जाए घबराहट

ज्यादा चाय पीने से घबराहट भी बढ़ सकती है. बता दें कि चाय में कैफीन भी पाया जाता है, जिसके बॉडी में जाने से भी कई तरह के नुकसान सेहत को हो सकते हैं. यानी ऐसे में आपको धीरे-धीरे ये आदत बदलनी होगी. 

आंतों के लिए भी ठीक नहीं है ज्यादा चाय पीना 

आंतों के लिए ज्यादा चाय पीना हानिकारक हो सकता है. दरअसल, इससे आपकी आंते खराब हो सकती है, जिससे खाना पचाने में दिक्कत हो सकती है. ऐसे में सीने आगे समस्या और बढ़ जाती है. ऐसे में सीने में जलन की शिकायत भी हो सकती है. 

नींद नहीं आना 

ज्यादा चाय पीने से नींद न आने की दिक्कत भी आपको हो सकती है. ऐसे में अगर आप पूरी नींद नहीं लेंगे तो आपको तमाम तरह की दिक्कत हो सकती है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको चाय पीने की लत को छुड़ाना होगा. कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एक दिन में 2 कप चाय काफी होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news