इन फ्रूट्स को बनाएं अपना बेस्ट फ्रेंड, Weight Loss करने में मिलेगी मदद
Advertisement

इन फ्रूट्स को बनाएं अपना बेस्ट फ्रेंड, Weight Loss करने में मिलेगी मदद

फ्रूट्स खाना (Best Fruits To Aid Weight Loss) सेहत के लिए हमेशा फायदेमंद माना जाता है. क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे भी फ्रूट्स हैं, जिनकी मदद से आप आपना वजन कम कर सकते हैं. वजन कम कर रहे लोगों को कुछ फ्रूट्स को अपना बेस्ट फ्रेंड बनाना होगा, जिससे आप अपना वजन आसानी कम कर सकते हैं.

इन फ्रूट्स से कम होगा वजन

नई दिल्ली: फ्रूट्स खाना (Best Fruits To Aid Weight Loss) सेहत के लिए हमेशा फायदेमंद माना जाता है. क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे भी फ्रूट्स हैं, जिनकी मदद से आप आपना वजन कम कर सकते हैं. वजन कम कर रहे लोगों को कुछ फ्रूट्स को अपना बेस्ट फ्रेंड बनाना होगा, जिससे आप अपना वजन आसानी कम कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि कौन-से फ्रूट्स हैं, जिससे वजन कम करने में आपकी मदद हो सकती है.

  1. इन फ्रूट्स से कम होगा वजन
  2. आप भी अपनी डाइट में करें शामिल 
  3. तुरंत वजन होगा कम 

Grapefruit से कम होगा वजन

सबसे पहले बात करते हैं संतरे के जैसे दिखने वाले इस Grapefruit  के बारे में. रिपोर्ट के मुताबिक, Grapefruit  फ्रूट को खाना से आपका वजन कम हो सकता है. यदि आप भी इस फ्रूट को नहीं खाते हैं तो आज ही इसे अपनी डाइट में शामिल करें.

सेब खाने से भी वजन होगा कम

सभी सलाह देते हैं कि रोज एक सेब खाओ, डॉक्टर से दूर रहो. यह हकीकत में सही सलाह है. सेब में कैलोरी भी कम होती है और यह वजन घटाने में सहायक पाया गया है. इसमें लगभग 110 कैलोरी होती है और यह शरीर को एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करता है. यह आपके स्वास्थ्य पर भी अधिक प्रभाव डालता है. इससे आपका कोलेस्ट्रॉल सामान्य रहता है.

Berries भी अपनी डाइट में करें शामिल, वजन होगा कम

Berries खा कर भी आप अपना वजन कम कर सकते हैं. अगर अपने आहार में आधा कप Berries  खाते हैं, तो यह आपको 42 कैलोरी प्रदान करता है. यह बहुत प्रभावी हो सकता है. क्योंकि यह शरीर में लगभग 12 प्रतिशत विटामिन-सी और मैंगनीज स्तर प्रदान करता है. 

कीवी भी खाएं, वजन होगा कम

इसके अलावा माना जाता है कि कीवी से भी आप अपना वजन कम कर सकते हैं. चीकू जैसा दिखने वाला यह फल पौष्टिक होता है. यदि आप रोज इस फल को अपनी डाइट में शामिल करेंगे तो आपको जरूर फायदा मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news