Zee Rozgar Samachar

Long Distance Relationship में रखें इन 5 बातों का ध्यान, कभी नहीं होगा ब्रेकअप

कई बार जॉब या अन्य वजहों से पार्टनर्स अलग-अलग शहरों में रह रहे होते हैं. इस तरह के रिश्तों को लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) कहा जाता है. रोजाना मिल न पाने की वजह से ऐसे रिश्तों को संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है.

Long Distance Relationship में रखें इन 5 बातों का ध्यान, कभी नहीं होगा ब्रेकअप
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप टिप्स

नई दिल्ली: जब दो प्यार करने वालों के बीच मीलों की दूरियां होती हैं तो उस रिश्ते को लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) कहते हैं. कई बार लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को संभालना काफी मुश्किल हो जाता है. कोरोना काल ने इस रिश्ते में मुश्किलों को अधिक बढ़ा दिया है.

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आप अपने पार्टनर (Partner) से समय-समय पर मुलाकात नहीं कर पाते हैं, जिसकी वजह से रिश्ते में दूरियां बढ़ने लगती है. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कुछ बातों का ख्याल रखा जाए तो रिश्ते को टूटने से बचाया जा सकता है. साथ ही आपका अपने पार्टनर से रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होगा. आइए जानते हैं कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें- शादी से पहले अपने पार्टनर से जरूर पूछें ये 5 जरूरी सवाल, भविष्य में नहीं होगी परेशानी

1. बातचीत बंद न करें
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में एक-दूसरे के साथ बातचीत करते रहें. समय-समय पर कॉल करते रहें. अगर आप बिजी हैं और कॉल नहीं कर पा रहे तो मैसेज करते रहें. अगर आपका पार्टनर आपको कॉल या मैसेज करे और किसी वजह से आप उसका जवाब नहीं दे पाएं, तो तुरंत फ्री होते ही कॉल या मैसेज का जवाब जरूर दें.

यह भी पढ़ें- इन बातों को ध्यान में रखकर चुनें सही लाइफ पार्टनर, भविष्य में नहीं होगी परेशानी

अधिकतर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के टूटने का कारण कम्युनिकेशन गैप (Communication Gap) होता है. कई बार कम्युनिकेशन गैप के कारण पार्टनर एक-दूसरे पर शक करने लगते हैं और फिर रिश्ता धीरे-धीरे खत्म हो जाता है.

2. वीडियो कॅाल जरूर करें
अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मजबूत बनाना चाहते हैं तो रोजाना समय निकालकर अपने पार्टनर को वीडियो कॉल (Video Call) करें. इस तरह से आप अपने पार्टनर के करीब होने का एहसास करेंगे. जिससे रिश्ते में मधुरता और मजबूती आएगी.

यह भी पढ़ें- ये आदतें बताती हैं कि आपका पार्टनर है ओवर पजेसिव

3. अपनी फोटो करें शेयर
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मजबूत रखने के लिए अपने पार्टनर को अपनी फोटो या वीडियो भेजते रहें. साथ ही पार्टनर से भी ऐसा करने के लिए कहें. फोटो देखकर आपको एक-दूसरे की याद हमेशा आती रहेगी और आपका रिश्ता पहले से ज्यादा मजबूत होगा.

4. समय मिलते ही मिलें
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होने के बावजूद पार्टनर से मिलने के लिए समय जरूर निकालें. आप साथ में वेकेशन प्लान करें और किसी ट्रिप पर जाएं. ऐसा करने से आपको साथ में समय बिताने का मौका मिलेगा और आपका रिश्ता मजबूत होगा.

यह भी पढ़ें- इन तरीकों से जानिए कि आपका पार्टनर आपको लेकर Serious है या नहीं

5. प्यार का इजहार करते रहें
समय-समय पर अपने प्यार का इजहार कर पार्टनर को स्पेशल फील करवाते रहें. अक्सर देखा गया है कि पार्टनर एक-दूसरे से प्यार जताना कम कर देते हैं, जिसकी वजह से रिश्ते में दूरियां आने लगती हैं. इसलिए आप ऐसा बिल्कुल न करें.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.