दोस्तों को भूलकर भी ना बताएं गर्लफ्रेंड की ये बातें, लेने के देने पड़ जाएंगे
Advertisement

दोस्तों को भूलकर भी ना बताएं गर्लफ्रेंड की ये बातें, लेने के देने पड़ जाएंगे

क्या अक्सर आप भी अपने दोस्तों से हर बात शेयर करते हैं? क्या आपको अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में बातें करना पसंद हैं. अगर आपके जवाब हां है तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: बहुत से लोग होते हैं जो हर बात अपने दोस्तों से शेयर करते हैं. फिर चाहे वो बातें कितनी ही निजी क्यों ना हो. यहां तक कि लोग अपनी गर्लफ्रेंड या रिश्ते की गहराइयों की पल-पल की जानकारी दोस्तों को देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ बातें ऐसी होती हैं जो आपको अपने दोस्‍तों के साथ बिल्कुल भी शेयर नहीं करनी चाहिए. आज हम आपको ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे दोस्तों के साथ शेयर करने से बचना चाहिए.

  1. निजी तस्वीरों को कभी भी दूसरों के साथ साझा न करें
  2. पार्टनर के सीक्रेट को सीक्रेट ही रहने दें
  3. फाइनेंशियल स्टेटस डिस्कस ना करें

फाइनेंशियल स्टेटस

आपको किसी के भी सामने खासकर दोस्तों की मंडली में अपनी और अपने पार्टनर की फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में बिल्कुल भी डिस्कस नहीं करना चाहिए. यह एक संवेदनशील मुद्दा है. आप कुछ खास और करीबी लोगों के साथ ही अपना फाइनेंशियल स्टेटस डिस्कस कर सकते हैं लेकिन अपनी गर्लफ्रेंड की फाइनेंशियल कंडीशन कैसी भी हो आपको भूलकर भी उस बारे में किसी को नहीं बताना चाहिए. 

पार्टनर की खामियां

अपने पार्टनर की कमियों के बारे में दोस्तों या अन्य लोगों से बातचीत करने से बचना चाहिए. अन्यथा आप और आपका पार्टनर कॉमेडी का पात्र बन सकते हैं. इसके अलावा कोई भी पार्टनर के बारे में ऐसी बातें दोस्तों से ना करें जो आप खुद अपने पार्टनर से नहीं कर पाते. अगर कोई बात आपको परेशान कर रही है, तो पहले आप अपने पार्टनर से इस पर चर्चा करें.

पर्सनल तस्वीरें

पर्सनल तस्वीरें आप दोनों द्वारा अपने निजी पलों को संजोने के लिए ली गई हैं. इन निजी तस्वीरों को कभी भी दूसरों के साथ साझा न करें. टैटू या ऐसी तस्वीरें दूसरों को ना दिखाएं जो बाद में आपका या आपके पार्टनर को ब्लैकमेल करने की जिम्मेदार बनें.

ये भी पढ़े : - मर्दों को दोस्ती लंबे समय तक क्‍यों नहीं चलती? सामने आई ये वजह

पार्टनर का अतीत

आपके पार्टनर ने अपने अतीत में जो कुछ किया है वह उन्होंने यदि विश्वास करके आपको बताया है तो आप पार्टनर संग विश्वासघात ना करें और दूसरे से उसके बारे में डिस्कस ना करें.

यौन संबंध

यदि इमोशन और रोमांटिक पलों में आपके साथी ने अपने कमजोर पक्ष को आपके सामने उजागर कर दिया है और आप पर काफी भरोसा किया है, तो उस भरोसे को बरकरार रखें और पार्टनर के सीक्रेट को सीक्रेट ही रहने दें.

Trending news