न ​कोई कोर्स न डिग्री, फिर भी ये दो एक्ट्रेसेज हैं इंडस्ट्री की सबसे फेमस इंटीरियर डिजाइनर
Advertisement

न ​कोई कोर्स न डिग्री, फिर भी ये दो एक्ट्रेसेज हैं इंडस्ट्री की सबसे फेमस इंटीरियर डिजाइनर

ज्यादातर लोगों को ये बात मालूम है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस और इंटीरियर डिजाइनर टि्ंवकल खन्ना एक्टर अक्षय कुमार की हाई प्रोफाइल पत्नी हैं.

न ​कोई कोर्स न डिग्री, फिर भी ये दो एक्ट्रेसेज हैं इंडस्ट्री की सबसे फेमस इंटीरियर डिजाइनर

नई दिल्ली: ज्यादातर लोगों को ये बात मालूम है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस और इंटीरियर डिजाइनर टि्ंवकल खन्ना एक्टर अक्षय कुमार की हाई प्रोफाइल पत्नी हैं. वहीं बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की पत्नी भी इंटीरियर डिजाइनिंग के क्षेत्र में जाना माना नाम हैं.

टि्ंवकल ने करियर की शुरुआत एक्टिंग से ही की थी लेकिन जब फिल्मों में बात नहीं बनी तो वह अपनी मां डिंपल कपाड़िया के साथ उनके कैंडल मेंकिंग यूनिट में काम करने लगीं.​ ट्विंकल को ​लिखने का भी शौक है. उनकी लिखी किताबें काफी पॉपुलर भी होती हैं. लेकिन फिर उन्हें इंटीरियर डिजाइनिंग का ख्याल कब और कैसे आया.

हैरानी की बात ये भी है कि टि्ंवकल ने कभी आर्किटेक्चर या इंटीरियर डिजाइनिंग का कोई कोर्स नहीं किया है. 

वहीं शाहरुख खान की वाइफ गौरी खान की बात करें, तो जब दिल्ली से मुंबई आईं तब एकाध टीवी शो के अलावा उनके हिस्से और कुछ और नहीं आया.

आज ये दोनों सफल इंटीरियर डिजाइनर्स है. लेकिन ये हुआ कैसे? टि्ंवकल और गौरी आज इंडस्ट्री के ज्यादातर लोगों के घरों को डेकोरेट करने और इसकी इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करती हैं. अपने काम के लिए ये सेलिब्रिटीज मोटी फीस भी लेते हैं.

स्लिम लोगों की तरफ हसरत से देखना छोड़ दें, जानें क्यों पॉपुलर नहीं हो पाया प्लस साइज फैशन

टि्ंवकल ने इंडस्ट्री के ही कई दिग्गज सितारों के घर डेकोरेट किए हैं. उनकी खासियत है कि वह सितारों की पर्सनालिटी के हिसाब से घर डेकोरेट करती हैं. उन्हें हल्के रंग ज्यादा पसंद है और ज्यादातर वह सफेद रंग का इस्तेमाल करती हैं. सलमान खान के घर का इंटीरियर टि्ंवकल ने ही किया है.

गौरी ने अपने बंगले मन्नत के अलावा करण जौहर का घर और ऑफिस साथ ही लंदन में कई घर और रेस्तरां डिजाइन किए हैं. मुंबई में वे अपना इंटीरियर स्टूडियो और स्टोर चलाती हैं, जिसमें रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और कंगना जैसे स्टार खरीदारी के लिए आते हैं.

इंडस्ट्री में नई पीढ़ी के कई सितारे भी चाहते हैं कि उनका फ्लैट गौरी या टि्ंवकल सजाएं. ऐसा क्यों? 

कुछ महीने मास्क पहनकर ही निकलना है, तो क्यों न दिखें फैशनेबल, एक्सपर्ट्स ने बताए कुछ खास टिप्स

सबसे अहम बात है दोनों के साथ ग्लैमर जुड़ा है। दूसरा, दोनों की पहुंच इंडस्ट्री में काफी ऊपर तक है. सालों तक फिल्म सितारों के चहेते रहे डेकोरेटर आदी पोचा के पास अब कोई काम नहीं है। उनके ग्रुप के एक सीनियर डिजाइनर कहते हैं, ‘हमारी कंपनी में सब कोर्स करके आए हैं, अनुभवी लोग हैं. पर बॉलीवुड की दिक्कत है कि उन्हें ग्लैमर के आगे सब फीका लगता है. सच तो यह है कि काम चाहे कोई भी करे, असली काम तो वही करता है, जिसे इसकी नॉलेज हो.’

हालांकि टि्ंवकल खन्ना मानती हैं कि उन्होंने प्रोफशनल कोर्स नहीं किया, पर उन्होंने काफी किताबें पढ़ी हैं और हर नई चीज को आब्जर्व करती हैं.
गौरी ने जो काम शौक में शुरू किया, वह आज उनकी कमाई का बड़ा जरिया बन गया है.

डी-डेकोर कंपनी के गौरी और शाहरुख खान ​ब्रांड एम्बेसडर हैं, इसमें भी उनका शेयर है. गौरी इसके अलावा परिधानों की डिजाइनिंग भी करती हैं. इंडस्ट्री में कुछ लोगों का मानना है, जब तक शाहरुख खान की तूती बोलती रहेगी, गौरी को काम मिलता रहेगा. चाहे अक्षय हों या शाहरुख खान, दोनों चाहते हैं कि उनकी पत्नियों की भी प्रोफेशनल लाइफ हो. वे सिर्फ सोसाइटी गर्ल बन कर न रह जाएं.

Trending news