Weight loss Journey: इस कपल ने घटाया 12 किलो वजन, शेयर किया सीक्रेट
Advertisement

Weight loss Journey: इस कपल ने घटाया 12 किलो वजन, शेयर किया सीक्रेट

Weight loss Journey: वजन बढ़ना आम समस्या बन गया है, लेकिन कुछ ही महीनों में 12 किलो वजन करना तारीफ के योग्य है. कुछ ऐसा ही किया है एक कपल ने. तो आइए जानते हैं कि वेट लॉस करने में क्या सीक्रेट था.

इस कपल ने घटाया 12 किलो वजन

Weight loss Journey: वजन बढ़ना अब कॉमन समस्या बन गया है. बदलती लाइफस्टाइल और खराब खान-पान के चलते ज्यादातर लोगों का वजन बढ़ जाता है. ऐसे में इसे सही समय पर कंट्रोल नहीं किया जाए तो आप कई बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. यानी अगर आपके अंदर ये भरोसा हो कि आप अपना वजन कम कर सकते हैं तो कोई भी वजन कम करने से नहीं रोक सकता है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया एक कपल ने. इन दोनों का नाम अंकित और प्रिया  (बदला हुआ नाम) है. वजन बढ़ने से यह कपल भी परेशान रहता है. तीन महीनों के भीतर प्रिया ने 7 किलो वजन घटाया जबकि उनके पति अंकित ने 12 किलो वजन कम किया है. तो आइए जानते हैं कि इस कपल ने अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल करने के लिए कौन-सी ट्रिक अपनाई. आखिर क्या था उनका सीक्रेट प्लान. 

न्यूट्रिशन प्लान को किया फॉलो

सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस कपल ने अपनी वेट वॉस जर्नी शेयर की है. अपने अनुभव को शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल में उन्होंने नए-नए पकवान बनाएं और बहुत की चाव से खाएं. ऐसे में वजन को बढ़ने से रोकना बहुत मुश्किल था, क्योंकि स्वादिष्ट खाने के बाद फिटनेस रूटीन को फॉलो करना बहुत मुश्किल हो जाता है. उन्होंने बताया कि एक्सरसाइज करना नया नहीं था, लेकिन बॉडी को शेप में लाने के लिए एक न्यूट्रिशन प्लान की जरूरत थी. उन्होंने बताया कि बेहतर डाइट और न्यूट्रिशन प्लान के लिए उनके कम्यूनिटी मेंबर आशुतोष ने बताया.

वर्कआउट शेड्यूल पर किया फोकस

इस कपल ने बताया का आशुतोष द्वारा की गई मदद से पता चला कैसे वर्कआउट करना है. उन्होंने वर्कआउट शेड्यूल के बारे में बताया. उनके द्वारा बताए गए इस प्लान के चलते वजन कम करने के लक्ष्य में कामयाबी मिली. साथ ही उन्होंने बताया कि किसी भी स्थिति का सामना करते हुए वजन कम करने का लक्ष्य नहीं छोड़ा. इसके बाद धीरे-धीरे इस कपल की जिंदगी पहले से बदल गई. बिगड़ी जीवनशैली पटरी पर आ गई.

लाइव टीवी

Trending news