बहुत छोटे स्पेस में भी ज्यादा बर्तन रखने का नायाब तरीका, जानकर दंग रह जाएंगे आप
Advertisement

बहुत छोटे स्पेस में भी ज्यादा बर्तन रखने का नायाब तरीका, जानकर दंग रह जाएंगे आप

अगर आपकी किचन में भी कम स्पेस है और आप ज्यादा बर्तन नहीं रख पाते हैं तो आपको बस थोड़ा-सा ध्यान देना होगा. इसके बाद आप आसानी से किचन में बर्तन रख पाएंगे, जानें कैसे.

कम स्पेस में ऐसे रखें बर्तन

नई दिल्ली: अगर आप भी किचन में बर्तनों को लगाने को लेकर परेशान रहती हैं और किचन की सेल्फ में सभी बर्तन फिट नहीं बैठते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. अगर थोड़ा-सा दिमाग लगा कर हम किचन को सेट रखें तो ज्यादा से ज्यादा बर्तन को रख सकते हैं. एक टिकटॉक यूजर ने किचन की सेल्फ में ज्यादा स्पेस को लेकर कुछ आइडिया शेयर किए हैं. तो चलिए जानते हैं कि आखिर किचन मैं ज्यादा से ज्यादा बर्तनों को कैसे प्लेस क्या जाए.

  1. आपकी भी किचन में है कम स्पेस
  2. जानें-कम स्पेस में कैसे रखे बर्तन
  3. इन ट्रिक को जानने के बाद मिलेगा समाधान

इस टिकटॉक यूजर ने बताई ट्रिक

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आपके पास सालों से कई मग और वाइन के ग्लास रखे हुए हैं, लेकिन किचन में जगह की कमी के चलते उसे नहीं रख पा रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योकि कई तरीकों से हम किचन में जगह बना कर इन मग और वाइन ग्लास को रख सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, टिक-टॉक यूजर ने इसका समाधान दिखाते हुए एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में उन्होंने किचन के स्टोर का दिखाया है, जिसमें टिकटॉक यूजर   @therealcindyology ने वाइन ग्लास के स्टोर को शेयर किया है, जिसमें उन्होंने दिखाया कि कैसे आप कांच के गिलास को जगह बनाते हुए रख सकते हैं.

रिम के बगल में रखें कप

इसके अलावा इस टिकटॉक यूजर ने दिखाया कि कैसे एस्प्रेसो कप को एक के ऊपर एक स्टोर नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि दूसरे को पहले के रिम में बगल में रखा जाना चाहिए. इससे आपका बर्तन भी सुरक्षित रहेगा और ज्यादा स्पेस भी बना रहेगा.

लाइव टीवी

Trending news