close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2019 Vidhan Sabha election results: आंध्र प्रदेश में खिसकती दिख रही है चंद्रबाबू नायडू की जमीन- रुझान

आंध्र प्रदेश विधानसभा (2019 Vidhan Sabha election results) की कुल 175 सीटों के आए रुझानों में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस 65 सीटों पर आगे चल रही है. 

2019 Vidhan Sabha election results: आंध्र प्रदेश में खिसकती दिख रही है चंद्रबाबू नायडू की जमीन- रुझान
2019 Vidhan Sabha election results: आंध्र प्रदेश में अब तक के रुझानों में टीडीपी पिछड़ती दिख रही है.

हैदराबाद: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election 2019) के साथ आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों (ASSEMBLY ELECTIONS 2019) के लिए भी वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी सत्ता से बाहर जाती दिख रही है. आंध्र प्रदेश विधानसभा (2019 Vidhan Sabha election results) की कुल 175 सीटों के आए रुझानों में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस 65 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की की पार्टी तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) 17 सीटों पर आगे चल रही है. आंध्र प्रदेश में की 15वीं विधानसभा के गठन के लिए 175 सीटों पर 11 अप्रैल को एक चरण में ही मतदान हुए थे.

यहां गौर करने वाली बात यह है कि सातों चरणों की वोटिंग संपन्न होने के बाद चंद्रबाबू नायडू सबसे ज्यादा एक्टिव दिख रहे थे. चंद्रबाबू नायडू ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव समेत सभी मुख्य विपक्षी नेताओं से लगातार मुलाकात करते देखे गए थे. अब जब वोटों की गिनती हो रही है तब रुझानों में चंद्रबाबू नायडू की जमीन खिसकती दिख रही है.

एक्जिट पोल में 50-50 रिजल्ट रहने का अनुमान
इंडिया टुडे- माई एक्सिस के एक्जिट पोल में अनुमान लगाया गया है कि आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की पार्टी YSR कांग्रेस पार्टी की सरकार बन सकती है. वहीं RG फ्लैश के एक्जिट पोल में आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी TDP की सत्ता में वापसी की बात कही जा रही है.

आंध्र प्रदेश में विधानसभा की कुल 175 सीटें हैं. इस हिसाब से यहां बहुमत का आंकड़ा 88 सीट है. इंडिया टुडे- माय एक्सिस के मुताबिक YSRCP को 135 और TDP को 40 सीटें मिल सकती हैं. हालांकि RG फ्लैश का एग्जिट पोल अलग ही कहानी कह रहा है. इसके मुताबिक नायडू की पार्टी TDP आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी और उसे 110 सीटें मिल सकती हैं जबकि YSRCP को 65 सीटें ही मिलेंगी.