close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हर तरफ BJP की जय-जयकार, इस राज्य में UPA का बज रहा डंका, 20 में 19 सीटों पर आगे

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गांधी की मौजूदगी से यूडीएफ को फायदा हुआ है. 

हर तरफ BJP की जय-जयकार, इस राज्य में UPA का बज रहा डंका, 20 में 19 सीटों पर आगे
वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी

तिरुवनंतपुरम: लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझान के अनुसार केरल में कांग्रेस नीत यूडीएफ की 20 संसदीय सीटों में से 19 सीटों पर बढ़त बरकरार है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छह लाख से अधिक मतों के भारी अंतर से आगे चल रहे हैं. निर्वाचन आयोग से मिले ताजा रुझान के अनुसार, वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी को दोपहर दो बजकर 50 मिनट तक 10,43,675 मत मिल चुके हैं जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाकपा के पीपी सुनीर के मतों का आंकड़ा 3,91,039 तक पहुंचा हैं यानी राहुल गांधी 6,52,636 मतों के अंतर से आगे हैं.

गांधी के अलावा यूडीएफ के उम्मीदवार रम्या हरिदास, हिबी ईदन, डीन कुरियाकोस (सभी कांग्रेस) पी कुन्हालिकुट्टी और ई टी मोहम्मद बशीर (दोनों आईयूएमएल) ने एक लाख मतों का आंकड़ा पार कर लिया है. माकपा नीत एलडीएफ को एकमात्र अलप्पुझा सीट पर बढ़त मिली हुई है जहां उसके उम्मीदवार ए एम आरिफ कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंद्वी शानिमोल उस्मान से दोपहर दो बजकर 50 मिनट तक की गणना के अनुसार 6,453 मतों से आगे है.

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गांधी की मौजूदगी से यूडीएफ को फायदा हुआ है. सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के चुनावी मुद्दे के बल पर भाजपा को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन पार्टी केवल तिरुवनंतपुरम में अपनी मौजूदगी का एहसास करा पाई जहां उसके उम्मीदवार के राजशेखर दूसरे स्थान पर हैं.

वह कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर से 51,593 मतों के अंतर से पीछे हैं. एर्नाकुलम सीट पर केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार अल्फोंस कन्ननथनम काफी पीछे चल रहे हैं जहां कांग्रेस के हिबी ईडेन 1,69,618 मतों से आगे हैं.

सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) की मतगणना जारी है. लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है.

निर्वाचन आयोग की ओर से जारी मतगणना के रुझानों के अनुसार, दोपहर तीन बजे तक भाजपा जहां 300 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे थी. आयोग ने सभी 542 सीटों के रुझान जारी किये हैं. पीएम मोदी के गृहराज्य में भाजपा 2014 के अपने प्रदर्शन को दोहराती हुई दिख रही है, जब उसने सभी 26 सीटें जीती थी.

इनपुट भाषा से भी