close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केजरीवाल की मौजूदगी में AAP नेता का ऐलान, 'पीएम कांग्रेस का हुआ तो भी करेंगे समर्थन'

दिल्ली वक्फ बोर्ड की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बोर्ड के अध्यक्ष खान ने शहर के सभी मस्जिदों के इमाम से आप का समर्थन करने का आग्रह किया.

केजरीवाल की मौजूदगी में AAP नेता का ऐलान, 'पीएम कांग्रेस का हुआ तो भी करेंगे समर्थन'
फोटो साभारः ट्विटर @AamAadmiParty

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha elections 2019) में प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी कांग्रेसी होने पर उसका समर्थन करने की बात कह कर बुधवार को नये राजनीतिक समीकरण बनने के संकेत दिए हैं. खान ने यह बात आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की उपस्थिति में कही.

दिल्ली वक्फ बोर्ड की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बोर्ड के अध्यक्ष खान ने शहर के सभी मस्जिदों के इमाम से आप का समर्थन करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, ‘‘लोग कह रहे हैं कि वह कांग्रेस को वोट देंगे क्योंकि अगला प्रधानमंत्री उसी पार्टी से होगा.’’ 


फोटो साभारः ट्विटर @AamAadmiParty

उन्होंने कहा, ‘‘अगर ऐसा है तो, हम कांग्रेस का समर्थन करेंगे. लेकिन दिल्ली में सिर्फ आप ही भाजपा को हरा सकती है, कांग्रेस नहीं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अपना वोट बर्बाद ना करें. यदि कांग्रेस को वोट दिया तो वह बर्बाद ही होंगे. यदि आप भाजपा को हराना चाहते हैं तो आप को वोट दें.’’ 

केजरीवाल ने वोटों के बंटवारे को लेकर किया आगाह
शहर में मस्जिदों के इमामों की एक सभा में भाग लेते हुए, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनावों में वोटों के विभाजन को लेकर आगाह किया और दावा किया कि कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में एक भी सीट नहीं जीतेगी.


फोटो साभारः ट्विटर @AamAadmiParty

दिल्ली वक्फ बोर्ड द्वारा आयोजित कार्यक्रम में, बोर्ड के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान ने कहा कि बोर्ड के अंतर्गत आने वाले 200 मस्जिदों के इमामों और मुअज्जिनों (मस्जिद के कर्मचारी जो अजान देते हैं) के वेतन में बढ़ोतरी फरवरी से लागू हो जाएगी.


फोटो साभारः ट्विटर @AamAadmiParty

उन्होंने कहा कि शहर की 1,500 अन्य मस्जिदों के इमामों और मुअज्जिनों का वेतन भी बढ़ाया जाएगा.उन्होंने सभी इमामों से आप को समर्थन करने की अपील की.मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सभा को वोटों के बंटवारे से सावधान रहने की अपील करते हुए, कहा कि इससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दिल्ली की सभी सात सीटें जीतने में मदद मिलेगी.मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अगर आपके वोट विभाजित होते हैं, तो देश को भारी नुकसान होगा.’’ केजरीवाल ने कहा कि आप लोकसभा चुनाव में सभी सात सीटों पर जीत हासिल करेगी.

(इनपुट भाषा से)